Friday, Apr 26 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
खेल


135 किलो वजन के कॉर्नवाल ने पुजारा को किया आउट

135 किलो वजन के कॉर्नवाल ने पुजारा को किया आउट

किंग्स्टन, 30 अगस्त (वार्ता) वेस्ट इंडीज के 135 किलोग्राम के भारी भरकम ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल ने भारत के खिलाफ यादगार पदार्पण करते हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को लंच से पहले दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का विकेट झटक लिया। भारत ने लंच तक 30 ओवर में दो विकेट खोकर 72 रन बना लिए हैं।

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच से ओपनर लोकेश राहुल और पुजारा के विकेट गंवाए। राहुल 13 और पुजारा छह रन ही बना सके। लंच के समय ओपनर मयंक अग्रवाल 41 और कप्तान विराट कोहली पांच रन बनाकर क्रीज पर थे। राहुल को विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने और पुजारा को कॉर्नवाल ने आउट किया।

भारत ने इस मैच में अपनी एकादश में कोई परिवर्तन नहीं किया जबकि विंडीज ने भारी भरकम ऑफ स्पिनर कॉर्नवाल को पदार्पण करने का मौका दिया। कॉर्नवॉल ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए नौ ओवर के स्पैल में मात्र 20 रन देकर एक विकेट लिया।

पुजारा लगातार तीसरी पारी में विफल रहे और छह रन ही बना सके। उन्होंने पहले टेस्ट में दो और 25 रन बनाये थे जबकि इससे पहले अभ्यास मैच में पुजारा ने नाबाद शतक बनाया था लेकिन टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में उनका बल्ला रूठा चल रहा है।

राहुल और मयंक ने भारत को ठोस शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की होल्डर ने राहुल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। राहुल ने 26 गेंदों में दो चौकों की मदद से 13 रन बनाये। पुजारा छह रन बनाकर 46 रन पर पवेलियन लौट गए।

मयंक और विराट ने तीसरे विकेट के लिए 26 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को लंच तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया। मयंक ने 99 गेंदों पर नाबाद 41 रन की पारी में पांच चौके लगाए और वह तीसरे अर्धशतक की तरफ अग्रसर हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज : क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शामरह ब्रुक्स, डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेत्मायेर, जेहमर हेमिल्टन (विकेटकीपर), रहकीम कोर्नवाल, रोस्टन चेज, जैसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच और शेनन गेब्रियल

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image