Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


‘हगिबिस’ से 14 की मौत, 150 घायल, 27 लापता

‘हगिबिस’ से 14 की मौत, 150 घायल, 27 लापता

टोक्यो, 13 अक्टूबर (वार्ता) जापान में शनिवार को बेहद शक्तिशाली तूफान ‘हगिबिस’ की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 150 से अधिक अन्य घायल हैं जबकि इस दौरान 27 लोग लापता हैं।

हगिबिस के दौरान काफी तेज रफ्तार से हवाएं चलीं और देश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे भूस्खलन भी हुआ।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टाें में रविवार को इसकी पुष्टि की गयी। रिपोर्टाें के मुताबिक तूफान के कारण मरने वालों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका है क्योंकि कई इलाकों की रिपोर्ट आनी बाकी है। देश के विभिन्न इलाकों में नदियां उफान पर है और नदियों का पानी रिहायशी इलाकों में घुस चुका है जबकि बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आने वाले देश के मध्य, पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्रों में बचाव अभियान चल रहा है जो बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में थे।

इस हादसे के बाद टोक्यो महानगर और आस-पास के इलाकों के 250000 निवासियों को रविवार की सुबह तक बिना बिजली के रहे। इनमें से चिबा प्रांत के 109100 परिवार भी शामिल हैं जिन्हें बगैर बिजली के अंधेरे में रहना पड़ रहा है।

चिबा प्रांत में सितंबर में ‘फक्साई’ तूफान के कहर का सामना करना पड़ा था।

संजय, शोभित

जारी.वार्ता

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image