Friday, Mar 29 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
खेल


14 वर्षीय तिजिल ने जीती अपने जीवन की पहली रेस

14 वर्षीय तिजिल ने जीती अपने जीवन की पहली रेस

कोयम्बटूर, 02 सितम्बर (वार्ता) चेन्नई के अश्विन दत्ता जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड के अंतिम दिन रविवार को हीरो साबित हुए अश्विन ने यूरो जेके 18 कटेगरी में अपना वर्चस्व स्थापित करते हुए बाकी चालकों पर बढ़त हासिल कर ली।

चेन्नई के विष्णु प्रसाद और जोसफ मैथ्यूज ने क्रमश: एलजीबी 4 और जिक्सर कटेगरी में वर्चस्व कायम रखा जबकि 14 वर्षीय तिजिल राव ने अपने जीवन की पहली रेस जीतते हुए वाहवाही बटोरी।

आइजोल के जेरोम वानलालरेंगपुइया ने रेड बुल रोड टू रूकीज कटेगरी में सबसे तेज समय निकालते हुए स्पेन होने वाले रेड बुल मोटोजीपी रूकीज कप क्वालीफायर्स के लिए टिकट हासिल किया। जेरोम ने 32 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि पीसी एंडी लालमंगैहसंगा ने दूसरी रेस अपने नाम की।

यूरो जेके रेस को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक कारी मोटर स्पीडवे पहुंचे। अश्विन दत्ता, नयन चटर्जी और कार्तिक थरानी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इनका मनोरंजन किया और इन सबके बीच चैम्पियनशिप लीडरबोर्ड के लिए हुई प्रतिस्पर्धा काफी रोमांचक रही।

अंतिम रेस से पहले अश्विन के खाते में 43 अंक थे। अश्विन ने हालांकि इन सबसे आगे निकलते हुए सुबह की रेस जीती और फिर दूसरी रेस में दूसरा स्थान हासिल किया। अब अश्विन के बाकी दोनों रेसरों से क्रमश: एक तथा दो अंक अधिक है। अश्विन के कुल 50 अंक हो गए हैं।

मुम्बई के नयन दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। कार में खराबी के बावजूद वह रेस-3 में दूसरे स्थान पर रहे। रेस-4 की शुरुआत उन्होंने 10 वें स्थान से की और पांचवें स्थान पर खिसक गए लेकिन बाद में वापसी करते हुए उन्होने तीसरा स्थान हासिल किया। नयन के खाते में कुल 49 अंक हैं। पहले दिन उनके खाते में दो जीत थी। थरानी 48 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

एमस्पोर्ट के अनुभवी चालक विष्णु को एलजीबी 4 कटेगरी में रविवार को शानदार प्रदर्शन का एक और ईनाम मिला। रिवर्स ग्रिड पर सातवें स्थान से शुरुआत करने वाले विष्णु ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए दूसरे चालकों से 5.9 सेकेंड पहले रेस पूरी कर पहला स्थान हासिल किया।

रेस-3 में हालांकि विष्णु थोड़े लड़खड़ाते नजर आए और इसका फायदा उठाकर रंगासामी जीत हासिल करते दिख रहे थे लेकिन बाद में विष्णु ने अपने अनुभव के दम पर रंगासामी को इससे महरूम कर दिया। दोनों रेसों में रोहित को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

जेके टायर नोविस कप में मोमेंटम मोटरस्पोर्ट्स, बेंगलुरु के तिजिल राव ने सबको चौंकाते हुए अपने जीवन की पहली रेस जीती। हुजाइफा टिनवाला (प्रूडेंट मोटरस्पोर्ट्स, अहमदाबाद) दूसरे स्थान पर रहे जबकि योकेश्वरन कृष्णवेलु (एमस्पोर्ट, कोयंबटूर) को तीसरा स्था मिला। पहले दिन अपनी चमक दिखाने वाले डीटीएस रेसिंग के विश्वास विजयराज अपनी चमक नहीं दिखा सके।

इसी तरह सुजुकी जिक्सर कप में चेन्नई के जोसेफ मैथ्यू अपनी चमक बनाए रखमें सफल रहे जबकि सैयद मुजमिल अली को दूसरा तथा मालास्वामदानग्लामा को तीसरा स्थान मिला।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image