Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना से 148 सक्रमित, कुल पॉजिटिव 6096

बिहार में कोरोना से 148 सक्रमित, कुल पॉजिटिव 6096

पटना 12 जून (वार्ता) बिहार में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिलों में 148 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6096 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार देर शाम आई जांच रिपोर्ट के आधार पर बताया कि मुजफ्फरपुर जिले में 13, कैमूर में सात, सीवान में पांच, पटना और पश्चिम चंपारण में चार-चार, नालंदा, सारण, औरंगाबाद और सीतामढ़ी में तीन-तीन, भागलपुर और पूर्वी चंपारण में दो-दो तथा पूर्णिया, रोहतास, खगड़िया और वैशाली में एक-एक समेत कुल 53 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है, जिनमें चार महिलाएं भी हैं।

इससे पूर्व जारी गुरुवार देर रात की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि रोहतास में 12, कटिहार और भागलपुर में 11-11, मधुबनी में 10, सहरसा और समस्तीपुर में आठ-आठ बक्सर में छह, जहानाबाद में पांच, सारण और बेगूसराय में चार-चार, अरवल में तीन, भोजपुर, बांका और लखीसराय में दो-दो तथा गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, किशनगंज, जमुई और पटना में एक-एक समेत कुल 95 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इनमें 13 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह 148 लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6096 हो गई है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि आज आई रिपोर्ट में जहानाबाद में एक युवक की मौत कोरोना संक्रमण से होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि जहानाबाद जिले में मदनगंज का रहने वाला 27 वर्षीय मृतक युवक हाल ही में दिल्ली से लौटा था। यहां पहुंचते ही उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे हेल्थ क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती कराया गया। स्वाब सैंपल लेने के बाद उसे गया के अनुग्रह नारायण मगध चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एएनएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस तरह राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image