Friday, Mar 29 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप टीम में 15 साल की शेफाली और 16 साल की रिचा

विश्व कप टीम में 15 साल की शेफाली और 16 साल की रिचा

मुंबई, 12 जनवरी (वार्ता) स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक होने वाले महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगी जबकि टीम में 15 साल की शेफाली वर्मा और 16 साल की रिचा घोष सहित कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम 2018 में हुए पिछले विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची थी और इस बार उसका लक्ष्य इससे आगे तक जाना होगा। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें 15 साल की शेफाली को शामिल किया गया है। शेफाली टीम में 23 वर्षीय उपकप्तान स्मृति मंधाना के साथ पहली पसंद ओपनर हैं। हरियाणा की 15 साल की शेफाली ने अपने करियर में नौ टी-20 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 222 रन बनाये हैं। शीर्ष क्रम की एक अन्य खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स भी मात्र 19 साल की हैं। 16 साल की नवोदित रिचा घोष को भी टीम में जगह मिली है।

भारतीय टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया गया है जिसकी अगुवाई लेग स्पिनर पूनम यादव करेंगी। 28 वर्षीय ने पिछले दो वर्षों में 51 विकेट लिए हैं और उन्हें 2018-19 के लिए बीसीसीआई ने सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर घोषित किया है। हालांकि टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है लेकिन चयनकर्ताओं ने टीम में तीन तेज गेंदबाज शिखा पांडेय, पूजा वस्त्रकर और अरुंधति रेड्डी को शामिल किया है।

टीम से आलराउंडर अनुजा पाटिल और तेज गेंदबाज मानसी जोशी को बाहर किया गया है जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड को टीम में वापस लिया गया है। राजेश्वरी को नवम्बर में वेस्ट इंडीज दौरे में टीम में नहीं रखा गया है। हाल की चैलेंजर सीरीज में राजेश्वरी ने 5.15 के इकोनॉमी रेट से आठ विकेट लिए थे जबकि पाटिल ने 4.75 के इकोनॉमी रेट से तीन विकेट लिए थे।

हरमनप्रीत ने टीम के चुने जाने के बाद कहा, “यदि आप हमारी टीम की बात करें तो हमारी टीम की ताकत स्पिन गेंदबाजी है। हमें बस यही देखना है कि हम इनका इस्तेमाल कैसे करेंगे। मुझे लगता है कि इन गेंदबाजों ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और जब भी हमें विकेट की जरूरत होती हैं इन्होंने विकेट दिलाये हैं। हमारी ताकत स्पिन है इसलिए हम स्पिन पर टिके हुए हैं। हमारा दृष्टिकोण सकारात्मक है और हमें उम्मीद है कि वे एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करेंगी।”

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image