Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


15 शहरों में शुरू हुयी बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग

नयी दिल्ली 26 फरवरी (वार्ता) सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने दो वर्षाें में दो हजार स्टार्टअप तक अपनी पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बुधवार को ‘बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग‘ की शुरूआत की।
वित्त सचिव राजीव कुमार ने यहां इसकी शुरूआत की और कहा कि इस पहल का उद्देश्य स्टार्टअप समुदाय के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा को पसंदीदा बैंकिंग भागीदार बनाना है। इसे देश के 15 शहरों में एक साथ लॉन्च किया गया है। इस पहल में 15 बड़ौदा स्टार्टअप शाखाएं शामिल होंगी, जो टेलर मेड प्रोडक्ट्स और सेवाएं प्रदान करेंगी, जिन्हें स्टार्टअप की अनूठी और विशेष बैंकिंग आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। उत्पादों में बैंक के अन्य मौजूदा उत्पादों के अलावा कस्टमाइज्ड करंट अकाउंट, अत्याधुनिक भुगतान गेटवे, कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड , कॉर्पोरेट वेतन खाते और क्रेडिट सुविधाएं शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि स्टार्टअप के लिए एंड-टू-एंड बैंकिंग समाधानों के अलावा, बैंक मार्की सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी करके स्टार्टअप की सहायक जरूरतों को भी पूरा करता है। इनमें क्लाउड क्रेडिट, मेंटरशिप, को-वर्किंग स्पेस, लीगल/अकाउंटिंग से जुड़ी सेवाएं भी शामिल हैं।
बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव चड्ढा ने कहा कि स्टार्टअप अगले कुछ वर्षों में देश में एमएसएमई परिदृश्य को एक नया आकार देने में सहायक होगा। हमें युवा और प्रतिभाशाली व्यवसायों की पहचान करने और उनके व्यापक होने के साथ ही उनसे अपना जुड़ाव बढ़ाने के लिए एक व्यावसायिक अवसर नजर आ रहा है। हमने 5 केंद्रों पर बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग का पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया है और पहले से ही विभिन्न क्षेत्रों जैसे लॉजिस्टिक्स, फूडटेक, हेल्थटेक, इमर्जिंग टेक आदि से संबंधित 400 स्टार्टअप का ग्राहक आधार बनाया जा चुका है।
शेखर
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..

दलहन

20 Apr 2024 | 5:45 PM

see more..
image