Friday, Apr 26 2024 | Time 03:16 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक के 1500 ने लिया तबलीगी जमात में हिस्सा

कर्नाटक के 1500 ने लिया तबलीगी जमात में हिस्सा

बेंगलुरु 02 अप्रैल (वार्ता) नयी दिल्ली के निजामुद्दीन में आठ से 20 मार्च तक आयोजित तबलीगी जमात कार्यक्रम में कर्नाटक के करीब 1500 लोगों ने हिस्सा लिया जिनमें से केवल 800 लोगों की ही राज्य पहचान कर सका है। इनमें से अब तक 143 लोगों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के लक्षण पाये गये हैं।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जावेद अख्तर ने गुरुवार को यहां जारी बयान में कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 1500 लोगों की एक सूची राज्य को भेजी गयी है। उन्होंने कहा,“हम यह नहीं कह सकते कि इन सभी लोगों ने तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया होगा। इनमें से कुछ ने भाग लिया होगा तथा बाकी उनके संपर्क में आये होंगे। हमने अभी तक इनमें से 800 लोगों का पता लगा लिया है जिनमें से 143 में कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद उनके नमूने जांच के लिए भेजे गये हैं।”

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों का पता लगाने के लिए किये गये डिजटल फूटप्रिंट शोध के आधार पर केंद्र ने राज्य को 1500 लोगों की सूची भेजी है। यह सूची टेलीकॉम कंपनियों से फोन नंबर हासिल करने के दौरान मुहैया कराये गये फोन नंबर और पताें पर आधारित है।

केंद्र ने राज्य को भेजी गयी सूची के साथ यह भी माना है कि जिन लोगों के पते भेजे गये हैं वे अभी मौजूदा पते पर शायद नहीं भी उपलब्ध हों। साथ ही यह भी कहा गया है कि ये सभी शायद कोरोना से प्रभावित हो या नहीं भी हो सकते हैं।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image