Friday, Apr 19 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
खेल


15वीं एमटीबी हिमालय साइकिल रैली 26 सिंतबर से

15वीं एमटीबी हिमालय साइकिल रैली 26 सिंतबर से

शिमला, 24 सितंबर (वार्ता) पंद्रहवीं एमटीबी हिमालय साइकिल रैली 26 सिंतबर से शुरू हो रही है।

उत्साह, रोमांच और साहस की रैली को हिमाचल के राज्यपाल बढ़ारू दत्तात्रेय शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और खेल मंत्री गोबिंद ठाकुर भी उपस्थित रहेगें।

हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स के अध्यक्ष मोहित सूद ने मंगलवार को यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि रैली में देश-विदेश से प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। 17 देशों के 100 प्रतिभागी रैली में भाग ले रहे हैं। रैली कई कठिन, दुर्गम, पथरीले रास्तों से होकर गुजरेगी।

उन्होंने बताया कि इस बार प्रतिभागियों के लिए नए रूट तय किए गए हैं। यह रैली प्रदेश के 4 जिलों सिराज, कुल्लू, मंडी से होकर बीड़ बिलिंग कांगड़ा पहुंचेगी। रैली में 7 महिला प्रतिभागी भी भाग ले रही हैं। इनमें 9 अंतराष्ट्रीय रेसर भाग ले रहें हैं।

500 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रतिभागी रैली के दौरान छह स्टेजों से गुजरेंगे। इसके अलावा राइडर्स स्कूली बच्चों को पर्यावरण बचाओ का संदेश भी देंगे। रैली के दौरान जहां सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रहेगी और एबुलेंस भी राइडर्स के साथ चलेगी।

सं शर्मा राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image