Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जहानाबाद में कोरोना संक्रमित बिहार के 15वें मरीज की मौत

जहानाबाद में कोरोना संक्रमित बिहार के 15वें मरीज की मौत

पटना 27 मई (वार्ता) बिहार के जहानाबाद में कोरोना संक्रमित राज्य के पंद्रहवें मरीज की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेन्द्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुधवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पूर्वी चंपारण आ रहे एक व्यक्ति की श्रमिक स्पेशल ट्रेन में तबीयत खराब हो गई। ट्रेन 23 मई को जहानाबाद पहुंची तो उसे प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उसे वहीं उतार लिया।

श्री सिंह ने बताया कि मरीज को जहानाबाद अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । इसी दिन मृतक का स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आई है। रिपोर्ट में उस व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले मरीज की संख्या 15 हो गई है।

इससे पूर्व 25 मई को नालंदा जिले के पावापुरी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में इलाज के दौरान 45 वर्षीय एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई, जिसके मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सारण जिले में मढ़ौरा प्रखंड के रहने वाले 48 वर्षीय एक व्यक्ति की इलाज के दौरान पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) में तथा सीवान जिले के एक 60 वर्षीय वृद्ध की पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) इलाज के दौरान आज मौत हो गई। वृद्ध पूर्व से मधुमेह एवं अन्य बीमारी से पीड़ित थे। इन दोनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई 24 मई को हुई थी।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image