Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फरक्का बराज से छोड़ा जा रहा 16 लाख क्यूसेक पानी : नीतीश

फरक्का बराज से छोड़ा जा रहा 16 लाख क्यूसेक पानी : नीतीश

पटना 23 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्य की नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि को कम करने के लिए पश्चिम बंगाल के फरक्का बराज से जलस्राव किये जाने के आग्रह के बाद बराज से 16 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

श्री कुमार ने यहां पुनाईचक स्थित पार्क में शूरवीर भामाशाह की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पत्रकारों की ओर से पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि पश्चिम बंगाल के फरक्का बराज से 16 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

इससे पूर्व बिहार सरकार ने 19 सितंबर 2019 को फरक्का बराज से समुचित जल छोड़ने का अनुरोध केन्द्रीय जल आयोग, जल शक्ति मंत्रालय, केंद्र सरकार से किया था। वहीं मुख्यमंत्री ने 21 सितंबर को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा से दूरभाष पर स्थिति की गंभीरता पर बातचीत की और फरक्का बराज से समुचित जलस्राव सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था ताकि बिहार में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न न हो।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image