Friday, Apr 19 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
खेल


16वीं सीनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में 24 टीमें

16वीं सीनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में 24 टीमें

लखनऊ, 25 मार्च (वार्ता) गत विजेता दिल्ली और उपविजेता छत्तीसगढ़ समेत 24 राज्यों की टीमें नवाब नगरी लखनऊ में 27 मार्च से होने वाली 16वीं सीनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी।

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में उप्र एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित पांच दिवसीय चैंपियनशिप के मुकाबले केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर होंगे।

एसोसिएशन के सचिव दीपक चावला ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि चैंपियनशिप में दिल्ली के जितेन्द्र मेलदाह,शिव गुलाटी, मध्य प्रदेश की आध्या तिवारी, जय मीणा, गुजरात के अनिकेत पटेल,सान्या रिजवी और कमलेश शुक्ला समेत एशियन गेम्स एवं जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ी आकर्षण का केन्द्र होंगे।

उन्होंने बताया कि अब तक इस प्रतियोगिता की मेजबानी अधिकतर मध्यप्रदेश और पंजाब के हाथों में रही थी। उत्तर प्रदेश को पहली बार मेजबानी का मौका मिला है। प्रतियोगिता में आठ महिला और आठ पुरूषों की टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि मेजबान टीम होने के नाते उत्तर प्रदेश के 14-14 खिलाड़ी वाइल्ड कार्ड प्रवेश की बदौलत शिरकत करेंगे।

27 से 31 मार्च तक होने वाली इस चैंपियनशिप में मेजबान यूपी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुड्डुचेरी, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, त्रिपुरा, मणिपुर, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार और गुजरात की टीमों से लगभग 500 खि़लाड़ी एवं 60 अधिकारी हिस्सा लेंगे।

संघ के उपाध्यक्ष राकेश कपूर ने बताया कि जालंधर में हुई पिछली चैंपियनशिप में दिल्ली ओवरआल विजेता, छत्तीसगढ़ ओवरआल उपविजेता और तीसरे स्थान पर यूपी की टीम रहीं थी। यूपी ने पिछली चैंपियनशिप में महिला टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण, महिला डबल्स में स्वर्ण और कांस्य तथा पुरूष व्यक्तिगत डबल्स में कांस्य पदक जीता था।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image