Wednesday, Jun 29 2022 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


17 गोवंश बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर 26 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले की उद्योग नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गौ तस्करी के लिए जाते 17 गोवंश को बरामद कर दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार मुखबीर की सूचना पर बाम्बोली के पास कल मध्यरात्रि नाकेबंदी कराई तभी एक त्रिपाल से पैक हुई कैंटर आती दिखाई दी। पुलिस ने मोटी कील लगे हुए पट्टे सड़क पर पटक दिए जिससे उनकी गाड़ी पंचर हो सके। जैसे ही गाड़ी पट्टो के ऊपर निकालने लगे गाड़ी टायर पंचर हो गए। पुलिस ने उनको पकड़ना चाहा लेकिन वह पुलिस की मंशा को भांप गए और करीब पांच किलोमीटर तक पंचर गाड़ी को ही इधर-उधर गड्ढों में भगाते रहे।
आखिर में पुलिस ने उनकी घेराबंदी की तो गाड़ी को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठा कर दो गो तस्कर भागने लगे। पुलिस ने करीब दो किलोमीटर का पीछा कर दो गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उस कंट्रा गाड़ी से 13 गाय एवं चार सांड बरामद किए है। बरामद गोवंष नजदीकी सुधासागर गौशाला पहुंचा दिया है।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के जिला के पुन्हाना थाना के गांव ढोढल निवासी रहीस एवं घाटमीका पहाड़ी भरतपुर निवासी रहमान के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस गौ तस्करी के मामले में जुड़े आरोपी कई वारदातों में सम्मिलित रहें और यह काफी समय से गौ तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं।
यहां उल्लेखनीय है कि रमजान का महीना शुरू होते ही मेवात इलाके में गौ तस्करी बढ़ जाती है। हाल ही में ही तीन चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं और सबसे बड़ी गंभीर बात यह है कि लोक डाउन में पूरे नाके चाक-चैबंद हैं जहां पुलिस की तैनाती है उसके बावजूद भी यह गाड़ियां अंतर जिला और अंतर राज्य में प्रवेश कर वापस चली जाती हैं।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
बालकनाथ ने उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या की निंदा की

बालकनाथ ने उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या की निंदा की

28 Jun 2022 | 11:41 PM

अलवर 28 जून (वार्ता) राजस्थान के अलवर सांसद महंत बालकनाथ योगी ने उदयपुर में एक युवक की दिनदहाड़े हत्या की घटना की कड़ी निंदा करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर उसके शासन में प्रदेश आतंक का गढ़ बन जाने का आरोप लगाया है।

see more..
राज्य सरकार की शह से अपराधियों के हौंसले बुलंद-वसुंधरा

राज्य सरकार की शह से अपराधियों के हौंसले बुलंद-वसुंधरा

28 Jun 2022 | 11:15 PM

जयपुर 28 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य सरकार पर उसकी शह के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इससे प्रदेश में साम्प्रदायिक उन्माद एवं हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

see more..
उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू

उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू

28 Jun 2022 | 10:37 PM

भीलवाड़ा 28 जून (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है जबकि भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक एवं नागौर जिले में आगामी चौबीस घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

see more..
उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा में सुरक्षा बढ़ाई

उदयपुर की घटना के मद्देनजर भीलवाड़ा में सुरक्षा बढ़ाई

28 Jun 2022 | 10:35 PM

भीलवाड़ा 28 जून (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर की घटना को लेकर भीलवाड़ा शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

see more..
image