Thursday, Oct 28 2021 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


17 गोवंश बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर 26 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले की उद्योग नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गौ तस्करी के लिए जाते 17 गोवंश को बरामद कर दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार मुखबीर की सूचना पर बाम्बोली के पास कल मध्यरात्रि नाकेबंदी कराई तभी एक त्रिपाल से पैक हुई कैंटर आती दिखाई दी। पुलिस ने मोटी कील लगे हुए पट्टे सड़क पर पटक दिए जिससे उनकी गाड़ी पंचर हो सके। जैसे ही गाड़ी पट्टो के ऊपर निकालने लगे गाड़ी टायर पंचर हो गए। पुलिस ने उनको पकड़ना चाहा लेकिन वह पुलिस की मंशा को भांप गए और करीब पांच किलोमीटर तक पंचर गाड़ी को ही इधर-उधर गड्ढों में भगाते रहे।
आखिर में पुलिस ने उनकी घेराबंदी की तो गाड़ी को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठा कर दो गो तस्कर भागने लगे। पुलिस ने करीब दो किलोमीटर का पीछा कर दो गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उस कंट्रा गाड़ी से 13 गाय एवं चार सांड बरामद किए है। बरामद गोवंष नजदीकी सुधासागर गौशाला पहुंचा दिया है।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के जिला के पुन्हाना थाना के गांव ढोढल निवासी रहीस एवं घाटमीका पहाड़ी भरतपुर निवासी रहमान के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस गौ तस्करी के मामले में जुड़े आरोपी कई वारदातों में सम्मिलित रहें और यह काफी समय से गौ तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं।
यहां उल्लेखनीय है कि रमजान का महीना शुरू होते ही मेवात इलाके में गौ तस्करी बढ़ जाती है। हाल ही में ही तीन चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं और सबसे बड़ी गंभीर बात यह है कि लोक डाउन में पूरे नाके चाक-चैबंद हैं जहां पुलिस की तैनाती है उसके बावजूद भी यह गाड़ियां अंतर जिला और अंतर राज्य में प्रवेश कर वापस चली जाती हैं।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

27 Oct 2021 | 11:24 PM

जयपुर, 27 अक्टूबर( वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर पचास साल तक आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मोदी सरकार के आदिवासियों के उत्थान के लिये कार्य करने एवं जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटों पर भाजपा जीतेगी।

see more..
image