Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य


पोरबंदर के निकट नाव से 173 किग्रा हशीश जब्त, तीन गिरफ्तार

पोरबंदर के निकट नाव से 173 किग्रा हशीश जब्त, तीन गिरफ्तार

पोरबंदर, 29 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस), भारतीय तट रक्षक बल और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दिल्ली की टीम ने एक संयुक्त अभियान में राज्य के पोरबंदर तट के निकट भारतीय मछली पकड़ने वाली एक नाव से 173 किलोग्राम हशीश जब्त करके तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एटीएस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि लोकसभा आम चुनाव 2024 की अधिसूचना के मुताबिक देश में 16 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू है। देश की सभी प्रवर्तन एजेंसियां मादक पदार्थों सहित प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त करने के लिए पूरी तरह अलर्ट पर हैं। इस दौरान एटीएस के पुलिस अधीक्षक के के पटेल को सूचना मिली थी कि महाराष्ट्र के मुंबई और बीड से तीन भारतीय कैलाश वैजीनाथ सनप, दत्ता सखाराम और मंगेश तुक्काराम उर्फ साहू समुद्र के रास्ते नशीले पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं। इस उद्देश्य के लिए उन्होंने एक स्थानीय व्यक्ति के नाम पर एक भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव किराए पर ली है, मछली पकड़ने के बहाने 22, 23 अप्रैल की मध्य रात को निकल गए हैं और 27, 28 अप्रैल को गुजरात तट पर लौट आएंगे जिसके बाद वे प्रतिबंधित नशीले पदार्थों को गुजरात तट से दूरदराज के इलाकों में पहुंचाने वाले हैं।

सूचना के आधार पर एटीएस गुजरात के पीएसआई एच डी वाढेर के नेतृत्व में एटीएस गुजरात और भारतीय तटरक्षक बल का संयुक्त अभियान पोरबंदर से आईसीजीएस के ‘सजग’ में शुरू किया गया। 28 अप्रैल को लगभग 1200 बजे, भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात की एक टीम ने आईएफबी की पहचान की और उसके अंदर तलाशी ली, जिसके दौरान मंगेश उर्फ साहू पुत्र तुकाराम अरोटे और तथा हरिदास उर्फ पुरी पुत्र रामनाथ कुलाल के कब्जे से नाव में 173 पैकेट में कुल 173 किलोग्राम हशीश मिली जिसे जब्त कर लिया गया। इस दौरान एटीएस तकनीकी निगरानी के आधार पर गुजरात के पीआई वी एन वाघेला, जास्मिन पी रोजिया, बी एच कोरोट और पीएसआई वी एन भरवाड, बी डी वाघेला और ए डी परमार की टीम ने तीन लोगों कैलाश वैजीनाथ सनप (34), शिरूर, बीड, महाराष्ट्र को पुणे, महाराष्ट्र से, दत्ता सखाराम अंधाले (57) अंचले चाल, शिव कॉलोनी, सी-48, समोर, उल्हासनगर, महाराष्ट्र के को देवभूमि द्वारका से और अली असगर हेलपोत्रा उर्फ आरिफ बिडाणा को मांडवी, कच्छ से गिरफ्तार कर लिया गया।

अनिल.संजय

वार्ता

More News
पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

पूजा-अर्चना के लिए तिरुमाला पहुंचे नायडू

13 Jun 2024 | 10:07 AM

तिरुमाला, 12 जून (वार्ता ) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू गुरुवार सुबह भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए बुधवार शाम तिरुमाला पहुंचे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री नायडू दो दिवसीय तिरुमाला दौरे पर हैं और श्री वेंकटेश्वर स्वामी का आशीर्वाद लेने आए हैं। इससे पहले तिरुमाला में गायत्री निलयम रेस्ट हाउस पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम्स (टीटीडी) के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम और सीवीएसओ नरसिंह किशोर ने उनका स्वागत किया। अन्य अधिकारियों में प्रमुख सचिव बंदोबस्ती करिकालवलवन, डीआईजी अनंतपुरम रेंज सिमोशी, तिरुपति जिला कलेक्टर प्रवीण कुमार, पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन राजू, टीटीडी के स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए जेईओ गौतमी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

see more..
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
image