Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


17500 नये वार्डों के हर घर में उपलब्ध होगा नल का जल : मंत्री

17500 नये वार्डों के हर घर में उपलब्ध होगा नल का जल : मंत्री

पटना 22 नवंबर (वार्ता) बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने आज बताया कि राज्य के 17500 नये वार्डो के ‘हर घर में नल से जल’ उपलब्ध कराया जाएगा, जो पूर्व में निर्धारित वार्डों के अतिरिक्त है।

श्री झा ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राज्य के 17500 नये वार्डो के ‘हर घर में नल से जल’ उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह पूर्व में निर्धारित वार्डों के अतिरिक्त है।

मंत्री ने बताया कि बिहार के कुल 56 हजार वार्डों में विभाग के संसाधन से पेय जल संबंधित सात निश्चय का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब 20 हजार वार्डों में काम प्रारम्भ कर दिया गया है। शेष वार्डों के लिए निविदा प्रक्रिया जारी है।

श्री झा ने बताया कि बिहार में पुरानी कुल 1020 ग्रामीण जलापूर्ति योजनाएं है। इस जलापूर्ति योजना के तहत जिन पंचायतों को चिन्हित किया गया है, वहां पूर्ण रूप से जलापूर्ति का अक्ष्छादन होगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में निर्णय लिया गया था कि विभाग द्वारा जलापूर्ति की योजना क्षमता के अनुरूप ही जलापूर्ति की जाएगी। लेकिन, अब सम्पूर्ण पंचायत को जलापूर्ति योजना में शामिल किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व के निर्णय के अनुसार, बिहार के गुणवत्ता प्रभावित 38000 वार्डों में विभाग द्वारा काम कराया जा रहा है।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image