Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:48 Hrs(IST)
image
खेल


डू प्लेसिस, रायुडू और जडेजा के दम पर चेन्नई के 179

डू प्लेसिस, रायुडू और जडेजा के दम पर चेन्नई के 179

शारजाह, 17 अक्टूबर (वार्ता) फाफ डू प्लेसिस (58), अंबाटी रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) की बेहतरीन पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

रायुडू और जडेजा ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए 21 गेंदों पर 50 रन की अविजित साझेदारी कर डाली। चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में 67 रन जोड़ डाले। रायुडू ने 25 गेंदों पर नाबाद 45 रन में एक चौका और चार छक्के लगाए जबकि जडेजा ने मात्र 13 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार छक्के लगाए। जडेजा का एक छक्का तो शारजाह स्टेडियम के बाहर सड़क पर गिरा।

डू प्लेसिस ने 47 गेंदों पर 58 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। शेन वाटसन 28 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान महेंद्र सिंह की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही और वह पांच गेंदों में तीन रन बनाकर विकेट के पीछे लपके गए।

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनिंग में उतरे सैम करेन खाता खोले बिना तुषार पांडे की गेंद पर आउट हो गए। डू प्लेसिस और वाटसन ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। वाटसन को एनरिच नोर्त्जे ने बोल्ड किया। डू प्लेसिस को कैगिसो रबादा ने आउट किया। धोनी का विकेट नोर्त्जे ने लिया।

धोनी 129 के स्कोर पर आउट हुए लेकिन इसके बाद रायुडू और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। रायुडू ने 19वें ओवर में कैगिसो पर दो छक्के और जडेजा ने आखिरी ओवर में नोर्त्जे पर दो छक्के मारे। आखिरी तीन ओवर में 45 रन गए।

दिल्ली ने इस मुकाबले के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि चेन्नई ने पीयूष चावला की जगह केदार जाधव को टीम में शामिल किया। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें :

दिल्लीः पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबादा, एनरिच नॉर्त्जे

चेन्नईः फॉफ डू प्लेसिस, शेन वाटसन, अंबाटी रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा।

राज

वार्ता

More News
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image