Friday, Mar 29 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
खेल


द. कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

द. कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

नयी दिल्ली, 10 मई (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम के दक्षिण कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गयी हैं। दौरा 20 मई से शुरू होगा और कप्तानी की जिम्मेदारी रानी रामपाल को सौंपी गयी है।

भारतीय टीम कोच शुअर्ड मरीने के मार्गदर्शन में तीन टेस्ट मैचों की द्विपक्षयी सीरीज खेलेगी। रानी को कप्तानी जबकि गोलकीपर सविता को उपकप्तान बनाया गया है। यह मुकाबले भारतीय टीम को आगामी अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के महिला सीरीज फाइनल्स-हिरोशिमा 2019 में मदद करेंगे जो जापान के हिरोशिमा में 15 से 23 जून तक खेला जायेगा।

भारतीय टीम ने इस वर्ष जनवरी-फरवरी में स्पेन का दौरा भी किया था जहां उन्होंने मेजबान देश स्पेन और आयरलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय मुकाबले भी खेले थे। दौरे के दौरान भारतीय टीम ने दो मुकाबले जीते थे, तीन ड्रा रहे थे और एक मुकाबला हारा भी था। टीम अप्रैल के महीने में मलेशिया के दौरे पर भी गयी थी जहां पांच मुकाबलों की सीरीज में भारत ने चार मैच जीते थे जबकि एक ड्रा रहा था।

टीम में गोल कीपिंग के लिए अनुभवी सविता के साथ रजनी इतिमारपू शामिल है जबकि चोटिल गुरजीत कौर की डिफेंडर के तौर पर टीम में वापसी हुयी हैं। डिफेन्स में गुरजीत के साथ सलीमा टेटे, सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस एक्का, करिश्मा यादव और सुशीला चानू पुखरम्बम शामिल हैं। टीम में मिडफील्ड की कमान मोनिका, नवजोत कौर, निक्की प्रधान, नेहा गोयल और लिलिमा मिंज संभालेंगी।

टीम की कप्तान रानी चोटिल होने की वजह से मलेशिया के दौरे पर जा नहीं सकी थीं जिसके बाद अब उनकी टीम में वापसी हुयी है। टीम में फॉरवर्ड के स्थान पर उनके साथ वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, ज्योति और नवनीत कौर खेलेंगी।

टीम इस प्रकार है;

गोलकीपर-सविता (उपकप्तान), रजनी इतिमारपू।

डिफेंडर-सलीमा टेटे, सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस इक्का, करिश्मा यादव, गुरजीत कौर, सुशीला चानू पुखरम्बम।

मिडफील्डर-मोनिका, नवजोत कौर, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लीलिमा मिंज।

फॉरवर्ड- रानी रामपाल(कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेसियामी, ज्योति, नवनीत कौर।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image