Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड में कोरोना के 18 नए मामले

नागालैंड में  कोरोना के 18 नए मामले

कोहिमा, 24 अक्टूबर (वार्ता) नागालैंड में कोरोना संक्रमण के 18 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इसी के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 31,707 हो गई है। इस दौरान अब तक किसी की मौत नहीं होने की वजह से मृतकों की संख्या 679 पर बनी हुई है।

नागालैंड स्वास्थ्य विभाग के आज के बुलेटिन के अनुसार, बीते दिनों दर्ज हुए 18 नए मामलों का पता नागालैंड के तीन जिलों से चला है। इनमें से दीमापुर से सात, कोहिमा से सात और फेक से चार मामले दर्ज हुए हैं।

गौरतलब है कि इन नए मामलों का पता कल जांचे गए 638 नमूनों से चला है। इसी के साथ यहां दैनिक सकारात्मकता दर 2.82 फीसदी पर बनी हुई है। 18 नए मामलों में से 10 का पता स्वयं और यादृच्छिक परीक्षणों से चला है, सात मामलों की जानकारी कोरोना मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाने के दौरान मिली और एक बाहर से लौटने वाला व्यक्ति था।

इस दौरान 10 मरीज बीमारी से ठीक हुए हैं। इनमें से मोकोकचुंग से छह, दीमापुर से तीन और कोहिमा से एक व्यक्ति के ठीक होने के साथ अब तक कोरोना को मात देने वालों की संख्या 29,748 हो गई है। राज्य में रिकवरी रेट 93.82 प्रतिशत है।

नागालैंड में इस वक्त सक्रिय मामलों की संख्या 250 है, इनमें से 188 सक्रिय मामले लक्षणहीन हैं और 48 में हल्के लक्षण दिखे हैं। सात में ऑक्सीजन का स्तर ठीक-ठाक है और पांच ऑक्सीजन सपोर्ट, दो आईसीयू में और एक वेंटिलेटर पर है। दीमापुर में महामारी से हुई एक मौत की सूचना मिलने के साथ ही यहां मौत के मामले बढ़कर 679 हो गए हैं।

अरिजीता

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image