Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में कोरोना के 18 नए मामले

पुड्डुचेरी में कोरोना के 18 नए मामले

पुड्डुचेरी 14 जून (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के साथ रविवार को संक्रमितों की संख्या 109 पर पहुंच गयी।

चिकित्सा सेवाओं के निदेशक डॉ. मोहन कुमार ने आज यह जानकारी दी। डॉ. कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि नौ मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके अलावा कोरोना सक्रिय 99 मरीजों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

उन्हाेंने बताया कि 18 नये मामलों में से 13 को सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था, तीन को जिपमर, कराईकल और माहे के सरकारी अस्पतालों में एक-एक मरीज भर्ती किए गए। जिपमर से आठ और सरकारी मेडिकल कॉलेज से एक मरीज को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि शनिवार को एक मरीज की मौत हो गई थी।

वर्तमान में सरकारी मेडिकल कॉलेज में 61 मरीज, जिपमर में 30, कराईकल में दो, माहे में चार और पुड्डुचेरी से बाहर दो मरीज यानी दिल्ली और चेन्नई में एक-एक मरीज का उपचार किया जा रहा है। अभी तक कोरोना वायरस से 194 संक्रमित हुए थे जिनमें से 91 मरीज स्वस्थ हो गए और चार मरीजों की मौत हो गई तथा 99 सक्रिय मामलों का अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।

डॉ. कुमार ने कहा कि कोराना के मामलों का बढ़ना चिंता का विषय है और लोगों को इससे जागरूक रहना चाहिए तथा आपात स्थिति में ही घर से बाहर निकलना चाहिए।

उप्रेती, यामिनी

वार्ता

image