Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना संक्रमण के 180 नये मामले, एक की मौत जबकि 261 हुए स्वस्थ

बिहार में कोरोना संक्रमण के 180 नये मामले, एक की मौत जबकि 261 हुए स्वस्थ

पटना 27 जून (वार्ता) बिहार में कोरोना संक्रमण के 180 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8858 हो गई है, वहीं 261 लोग ठीक होकर घर लौट गये हैं जबकि एक की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को शुक्रवार देर रात की जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 180 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8858 हो गई है । राज्य में संक्रमण के सर्वाधिक 29 नए मामले भोजपुर के हैं। इसके अलावा भागलपुर में 23, पटना में 18, मधेपुरा और लखीसराय में 15 15, बक्सर में 12, औरंगाबाद में नौ, नवादा में आठ, किशनगंज में छह, जमुई और जहानाबाद में पांच पांच, सुपौल में चार, पश्चिम चंपारण, सारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, अरवल और दरभंगा में तीन तीन, बांका, बेगूसराय, कैमूर और मधुबनी में दो दो, कटिहार, खगड़िया, गोपालगंज, पूर्णिया और सीवान में एक एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें 38 महिलाएं हैं।

इस बीच स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार और अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेन्द्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रंसिंग के माध्यम से शनिवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 24 घंटे में 261 लोग स्वस्थ हुए हैं । इस तरह अब तक 6930 कोरोना संक्रमित पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं जो कुल संक्रमित मरीजों का 78 प्रतिशत है । उन्होंने बताया कि शुक्रवार को रोहतास में 60 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई । वह अन्य गंभीर बीमारी से भी ग्रसित थे । इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण जान गवां ने वालों की संख्या 58 हो गई है।

शिवा

जारी वार्ता

image