Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा से श्रमिकों को ले जाने के लिये 22 से 27 मई तक चलेंगी 19 रेलगाड़ियां

हरियाणा से श्रमिकों को ले जाने के लिये 22 से 27 मई तक चलेंगी 19 रेलगाड़ियां

चंडीगढ़, 21 मई(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में राज्य सरकार इच्छुक प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस कड़ी में 22 से 27 मई तक हरियाणा से बिहार, छतीसगढ़, नागालैंड, त्रिपुरा, मणिपुर, अरूणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के लिए 19 रेलगाड़ियां चलाया जाना प्रस्तावित है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(सीआईडी) अनिल कुमार राव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से बिहार के लिए 15, छतीसगढ़ के लिए एक और पूर्वाेत्तर राज्यों के लिए तीन रेलगाड़ियों के लिये अनुमति भी मिल चुकी है। इन रेलगाड़ियों में पूर्वोत्तर राज्यों के श्रमिकों को भी उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाया जाएगा।



मुख्यमंत्री द्वारा इच्छुक प्रवासी श्रमिक और खेतीहर मजदूरों को उनके गृह राज्यों में हरियाणा सरकार की ओर से निशुल्क भेजने के लिए की गई घोषणा के बाद अब तक 2.38 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को विभिन्न विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों और बसों के माध्यम से राज्य सरकार के खर्चे पर उनके गृह राज्यों में पहुंचाया जा चुका है।

श्री राव ने बताया कि 21 मई तक प्रदेश से 57 रेलगाड़ियां प्रवासी श्रमिकों को लेकर उनके गृहराज्य जा चुकी हैं जिनमें से 40 रेलगाड़ियां बिहार और 17 मध्यप्रदेश गई हैं। उन्होंने बताया कि 4600 से अधिक बसों के माध्यम से भी श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थल तक भेजा गया है। इनमें 4300 बसें उत्तरप्रदेश, 167 बसें राजस्थान, 73 बसें मध्यप्रदेश, नौ-नौ बसें पंजाब और उतराखंड तथा शेष बसें हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में भेजी गई है।

रमेश2024वार्ता

image