Friday, Mar 29 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
राज्य


1984 : कमलनाथ के खिलाफ शिकायत का गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान

1984 : कमलनाथ के खिलाफ शिकायत का गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान

चंडीगढ़, 19 जून (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज दावा किया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ की कथित भूमिका को लेकर शिकायत का संज्ञान लेते हुए मामले को विशेष जांच टीम के पास भेजा है और कांग्रेसी नेता के खिलाफ इंसाफ का पहिया घूमना शुरू हो गया है।

पार्टी के यहां जारी बयान के अनुसार दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कल शाम गृहसचिव से बैठक की थी जिसके बाद उन्होंने यह जानकारी पार्टी अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल को दी। विशेष जांच टीम ने डीएसजीएमसी को गवाहों की सूची और अन्य सबूत देने के लिए बुलाया है।

2015 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की बनाई विशेष जांच टीम को 1984 सिख विरोधी दंगों के बंद किए जा चुके केसों की ताजा सबूतों की रोशनी में जांच करने का अधिकार दिया गया है।

श्री बादल के अनुसार विशेष जांच टीम को पत्रकार संजय सूरी और मुख्तियार सिंह के बयान दर्ज करने का अनुरोध डीएसजीएमसी करेगी जो 1984 में कमलनाथ के भीड़ का नेतृत्व करने का पहले भी खुलासा कर चुके हैं।

महेश विजय

जारी वार्ता

More News
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image