Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, जवान शहीद

शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, जवान शहीद

श्रीनगर, 03 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 30 घंटे तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जबकि एक सैनिक शहीद हो गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात से गोलीबारी नहीं होने के बाद शनिवार तड़के सुरक्षा बलों ने शोपियां के पनडुशान गांव में फिर से घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। इससे पहले शुक्रवार रात को सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया था जबकि एक सैनिक शहीद हो गया।

उन्होंने कहा, “ शनिवार तड़के फिर से शुरू हुयी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में दूसरे आतंकवादी की भी माैत हो गयी।” मृत आतंकवादी का नाम वाची निवासी मंज़ूर अहमद भट है। पुलिस रिकार्ड के अनुसार वह आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का सदस्य था और पुलिस कई आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण उसकी तलाश भी कर रही थी।

सुरक्षा बलों को दरअसल शुक्रवार देर रात आतंकवादियों के शोपियां के पनडुशान गांव में छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस का विशेष जांच दस्ता और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सयुंक्त रूप से घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया था।

सुरक्षा बलों के गांव में घुसने के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसमें सिपाही रामबीर और दीपक घायल हो गये थे। घायक सैनिकों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया था जहां रामबीर का निधन हो गया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार रात मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के ज़ीनतुल रहमान के रूप में हुयी है जो कि स्थानीय निवासी है। आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। पुलिस ने स्थानीय लोगों से सहयोग करने की भी अपील की है।

जतिन.श्रवण

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
image