Friday, Mar 29 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
खेल


रियो की शरणार्थी टीम को मिला लॉरियस पुरस्कार

रियो की शरणार्थी टीम को मिला लॉरियस पुरस्कार

मोनाको, 14 फरवरी (वार्ता) रियो अोलंपिक में भाग लेने वाली शरणार्थी टीम को वर्ष 2016 का प्रतिष्ठित लॉरियस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 10 सदस्यीय इस टीम में सीरिया, कोंगो, इथाेपिया और दक्षिण सूडान के शरणार्थियों ने रियो ओलंपिक में एथलेटिक्स,तैराकी आैर जूडो में भाग लिया था। शरणार्थी दल की दल प्रमुख और केन्या की धाविका तेगला लोरौप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ यह पुरस्कार उन साढ़े छह करोड़ लोगों के लिए हैं जो लड़ाई के कारण दुनिया में विस्थापित हो गए हैं और अपने देश वापिस नहीं जा पा रहे हैं। हम 10 लोगों में से हरेक ने विषम परिस्थितियों का सामना किया है और कठिन हालात से निकलकर यहां तक पहुंचे हैं। हमने ऐसे सफर किये हैं जिनकी कल्पना तक नहीं की जा सकती है।” इन 10 खिलाड़ियों में से सीरियी की तैराक रैमी अनीस ने गृह शहर एलेप्पो को छोड़ने के बाद तुर्की से यूनान तक समुद्र को पार किया था और बेल्जियम पहुंची थी। एजाज राज वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image