Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में पाँचवे दिन 209 नामांकन-पत्र दाखि़लः सिबिन

पंजाब में पाँचवे दिन 209 नामांकन-पत्र दाखि़लः सिबिन

चंडीगढ़ ,13 मई(वार्ता) पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया है कि लोक सभा मतदान-2024 के लिए नामांकन-पत्र भरने के पाँचवे दिन 13 लोक सभा सीटों के लिए 209 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं।

श्री सिबिन ने बताया कि गुरदासपुर से 29 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें आम आदमी पार्टी (आप) से अमनशेर सिंह शेरी कलसी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से डा. दलजीत सिंह चीमा के नाम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अमृतसर से 21 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें आप से कुलदीप सिंह धालीवाल, इंडियन नेशनल कांग्रेस से गुरजीत सिंह औजला और बहुजन समाज पार्टी से विशाल सिद्धू के नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही खडूर साहिब से 20 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें शिअद की तरफ से विरसा सिंह, इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से कुलबीर सिंह ज़ीरा और आप की तरफ से लालजीत सिंह भुल्लर के नाम शामिल हैं।

श्री सिबिन ने बताया कि जालंधर से 10 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें आप की तरफ से पवन कुमार टीनू और सीपीआई ( एम) की तरफ से प्रशोतम लाल के नाम शामिल हैं। होशियारपुर से आठ नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें शिअद की तरफ से सोहन सिंह, भाजपा से अनीता और बहुजन समाज पार्टी से रणजीत कुमार के नाम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आनंदपुर साहिब से 19 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से विजय इंद्र सिंगला के नाम शामल हैं।

लुधियाना से 19 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस से अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग, शिअद से रणजीत सिंह ढिल्लों और आप से अशोक पराशर पप्पी के नाम शामिल हैं। फतेहगढ़ साहिब से छह उम्मीदवारों की तरफ से नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें शिअद की तरफ से बिकरमजीत सिंह के नाम शामिल हैं।

फरीदकोट से आठ नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से अमरजीत कौर के नाम शामिल हैं।

श्री सिबिन ने बताया कि बठिंडा से 14 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें शिअद से हरसिमरत कौर और भाजपा की तरफ से परमपाल कौर सिद्धू के नाम शामिल हैं।

संगरूर से 16 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें आप की तरफ से गुरमीत सिंह हेयर, भाजपा से अरविन्द खन्ना, शिअद की तरफ से इकबाल सिंह झुन्दा और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) की तरफ से सिमरनजीत सिंह मान के नाम शामिल हैं।

पटियाला से 21 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए है, जिनमें भाजपा की तरफ से परनीत कौर और आप की तरफ से बलबीर सिंह के नाम शामिल हैं।

फ़िरोज़पुर से 18 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से शेर सिंह, बहुजन समाज पार्टी की तरफ से सुरिन्दर कम्बोज़, आप की तरफ से जगदीप सिंह और भाजपा से गुरमीत सिंह सोढी के नाम शामिल हैं।

श्री सिबिन ने बताया कि 14 मई नामांकन-पत्र दाखि़ल करने का अंतिम दिन है जबकि 15 मई को नामांकन-पत्रों की पड़ताल की जायेगी और 17 मई को नामांकन-पत्र वापस लिए जा सकेंगे।

विजय.अभय

वार्ता

More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image