Friday, Apr 19 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
खेल


यूएई और बहरीन में मैत्री मैचों के लिए 23 सदस्यीय भारतीय महिला फुटबॉल टीम घोषित

यूएई और बहरीन में मैत्री मैचों के लिए 23 सदस्यीय भारतीय महिला फुटबॉल टीम घोषित

कोलकाता, 27 सितंबर (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने सोमवार को यूएई और बहरीन में दो अक्टूबर से शुरू होने वाले मैत्री मैचों के लिए 23 सदस्यीय भारतीय महिला फुटबॉल टीम की घोषणा की।

टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने टीम का चयन किया है। वर्तमान में जमशेदपुर में मौजूद भारतीय टीम आगामी बुधवार को दिल्ली पहुंचेगी, जहां से वह संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होगी। यहां मेजबान टीम के खिलाफ दो अक्टूबर और चार अक्टूबर को ट्यूनीशिया के खिलाफ मैत्री मैच खेलने के बाद भारतीय टीम बहरीन पहुंचेगी, जहां वह बहरीन और चीनी ताइपे की टीम के खिलाफ क्रमश: 10 अक्टूबर और 13 अक्टूबर को मैत्री मैच खेलेगी।

कोच डेनरबी ने इस पर कहा, “ झारखंड में लगभग एक महीने के प्रशिक्षण के बाद हम संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन में ये मैत्री मैच खेलने के लिए बेहद खुश हैं। प्रशिक्षण शिविर के दौरान लड़कियों ने कितनी प्रगति की है, इसका आकलन करने के लिए ये मैच हमारे लिए आवश्यक होंगे, क्योंकि उन्हें कुछ कठिन टीमों के खिलाफ खड़ा किया जाएगा। हम सभी इन मैचों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और कोरोना महामारी के बीच ऐसी कठिन परिस्थितियों के दौरान इन मैचों का प्रबंध करने के लिए अधिकारियों के आभारी हैं। ”

भारतीय टीम :

गोलकीपर्स : अदिति चौहान, मैबम लिनथोइंगंबी देवी, श्रेया हुड्डा।

डिफेंडर्स : दलिमा छिब्बर, स्वीटी देवी, रितु रानी, आशालता देवी, रंजना चानू, मिचेल कास्तान्हा, मनीसा पन्ना, अस्तम उरांव।

मिडफील्डर्स : संगीता बसफोर, इंदुमति काथिरेसन, संजू, मार्टिना थोकचोम।

फॉरवर्ड्स : डांगमेई ग्रेस, अंजू तमांग, संध्या रंगनाथन, सौम्या गुगुलोथ, मनीषा कल्याण, सुमति कुमारी, प्यारी ज़ाक्सा, रेणु।

दिनेश

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image