Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


मैक्सिको में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों से 24 की मौत, 49 घायल

मैक्सिको में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों से 24 की मौत, 49 घायल

मैक्सिको सिटी 06 जुलाई (रायटर) मैक्सिको सिटी के बाहरी क्षेत्र में स्थित पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार को दो विस्फोट होने से राहत बचाव कर्मियों समेत कम से कम 24 लोगों की मौत हो गयी और 49 अन्य घायल हो गये।

मैक्सिको सरकार के अधिकारियों ने जारी बयान में कहा यह क्षेत्र आतिशबाजी उत्पादन के लिए जाना जाता है। मैक्सिको सिटी से 32 किलोमीटर उत्तर में तुल्तेपेक नगर पालिका क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोटों के बाद राहत और दमकल कर्मी, पुलिस और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे थे जिसके बाद दूसरा जोरदार विस्फोट हुआ।

जारी बयान के अनुसार, “राहत और बचाव कर्मी पहले विस्फोट के बाद बचाव अभियान चला रहे थे तभी दूसरा विस्फोट हो गया जिसमें राहत और बचाव कर्मियों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये।”

मैक्सिको के अटार्नी जनरल कार्यालय ने कहा कि मारे गये लोगों में से 17 की मौत दुर्घटना स्थल पर और सात की उपचार के दौरान अस्पताल में हुई। बयान में कहा गया कि 49 अन्य लोग घायल हैं।

मैक्सिको की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख लुइस फिलिप प्यूंटे ने कहा कि आतिशबाजी के उत्पादन के जाने जाने वाले इस क्षेत्र में आतिशबाजी की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है और उत्पादकों के लाइसेंस की समीक्षा की जा रही है।

दिनेश

रायटर

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image