Friday, Mar 29 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
India


दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 25, हालात तनावपूर्ण

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 25, हालात तनावपूर्ण

नयी दिल्ली, 26 फरवरी (वार्ता) उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ फैली हिंसा में बुधवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। इलाके में धारा 144 लगे होने के बावजूद भी गोकुलपुरी में आज सुबह कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी।
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 18 प्राथमिकी दर्ज करके 106 लोगों को गिरफ्तार किया है।
दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी मंदीप सिंह रंधावा ने कहा कि पुलिस हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करने के लिए जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जिले में हालात नियंत्रण में हैं और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।
श्री रंधावा कहा कि यदि किसी ने भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हालात पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल लगातार इलाके में मार्च कर रहे हैं।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में पिछले तीन दिन से जारी हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए स्थिति की समीक्षा की और लोगों से शान्ति बनाये रखने के अपील की।
श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थिति की व्यापक समीक्षा की है। पुलिस एवं अन्य एजेंसियां स्थिति को सामान्य बनाने और शान्ति कायम रखने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं।
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,“ शान्ति और सौहार्द हमारा स्वभाव रहा है। मैं दिल्ली के भाइयों और बहनों से अपील करता हूं कि वे शान्ति और भाईचारा हमेशा बनाये रखें। स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य और शांत करना हमारे लिए जरूरी है।”
दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई के दौरान हिंसा पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सरकारी वकील को पुलिस आयुक्त को हिंसा से संबंधित वीडियों की जांच करने तथा कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने वाले भारतीय जनता पार्टी नेता के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का परामर्श देने को भी कहा।
संजय राम
जारी.वार्ता

More News
भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

29 Mar 2024 | 5:31 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राजस्थान और झारखंड की दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

29 Mar 2024 | 5:24 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी को वित्त वर्ष 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए 1700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है।

see more..
लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

29 Mar 2024 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि “लाेकतंत्र का चीरहरण” करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। श्री गांधी ने शुक्रवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता।

see more..
गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

29 Mar 2024 | 4:38 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) सरकार ने खाद्य सुरक्षा प्रबंधन और जमाखोरी तथा सट्टेबाजी को रोकने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में व्यापारियों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, बड़े खुदरा विक्रेताओं तथा प्रसंस्करण कंपनियों को आगामी एक अप्रैल से अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को गेहूं की अपनी स्टॉक की स्थिति की घोषणा करने के लिए कहा है।

see more..
‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

29 Mar 2024 | 4:30 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ से लोकसभा चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके विरुद्ध न्यायपालिका में अपील की जाएगी और सड़क पर संघर्ष होगा।

see more..
image