Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य


25 सितम्बर से बापू की जयंती तक कांग्रेसी निकालेंगे प्रभात फेरी

25 सितम्बर से बापू की जयंती तक कांग्रेसी निकालेंगे प्रभात फेरी

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठ और भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की कोशिश कर रही कांग्रेस अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को साक्षी मानकर सत्य एवं अंहिसा की हत्या नहीं होने देने का संकल्प लेगी।

बापू की 150वाँ जयन्ती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अपने ताजा अभियान की शुरूआत मंगलवार से करेगी जिसका समापन दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर होगा।

पार्टी के मीडिया कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी ने बताया कि प्रदेश में सभी ब्लाक/वार्ड के अध्यक्ष अपने क्षेत्रों में पीसीसी सदस्य तथा पदाधिकारियों के साथ 25 सितम्बर से एक अक्टूबर तक हर रोज सुबह रामधुन गाते हुए प्रभातफेरी निकालेंगे जिनके हाथों में प्लेकार्ड पर लिखा होगा “हम बापू के 150वें जयन्ती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे”। पदाधिकारी कांग्रेसियों से दो अक्टूबर को बापू के जन्मदिवस पर संकल्प लेने के लिये जिला मुख्यालय स्थित बापू की प्रतिमा पर पहुंचने का अनुरोध करेंगे।

उन्होने बताया कि दो अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस ‘‘अहिंसा दिवस’’ के रूप में मनायेगी। उस दिन वरिष्ठ नेताओं द्वारा बापू की विचारधारा पर चलने की शपथ ली जायेगी कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बापू के बताए हुए सत्य, अहिंसा एवं सहअस्तित्व के मार्ग पर चलते हुए राष्ट्र की एकता, अखण्डता, सहिष्णुता और सौहार्द को बनाये रखेंगे।

श्री बख्शी ने बताया कि राजधानी लखनऊ में 25 सितम्बर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी सुबह साढे छह बजे प्रभात फेरी निकालेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 9:46 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

20 Apr 2024 | 9:41 AM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को खाई में फिसलकर गिरने से कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और कई को बचा लिया गया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image