Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए 26 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए 26 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

पटना 03 अप्रैल (वार्ता) बिहार में तीसरे चरण में पांच सीटों पर 23 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आज कुल 26 नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने यहां बताया कि इस चरण के लिए छठे दिन आज खगड़िया से 10, अररिया से छह, मधेपुरा से पांच, सुपौल से दो तथा झंझारपुर से तीन उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किये। सुपौल से कांग्रेस की मौजूदा सांसद रंजीत रंजन तथा मधेपुरा से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार दिनेश चंद्र यादव जो पहले नामांकन पत्र दाखिल कर चुके थे आज फिर से नए सेट में पर्चा भरा है। इसी तरह झंझारपुर से भी पूर्व में पर्चा दाखिल कर चुके दो उम्मीदवारों ने नए सेट में नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।

श्री सिंह ने बताया कि चौथे चरण में 29 अप्रैल को हो रहे चुनाव के लिए आज दूसरे दिन कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए गए। तीसरे चरण में झंझारपुर, अररिया, सुपौल, खगड़िया एवं मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में वहीं चौथे चरण में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर संसदीय क्षेत्र में मतदान होगा।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image