Friday, Mar 29 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
States » Other states


ट्रेन हादसे में 261 लोगों की मौत: बचाव एवं राहत कार्य पूरा: वैष्णव

ट्रेन हादसे में 261 लोगों की मौत: बचाव एवं राहत कार्य पूरा: वैष्णव

भुवनेश्वर, 03 जून (वार्ता) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि बालासोर जिले में बहनगा रेलवे स्टेशन के निकट शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 261 हो गया है और 900 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं।
श्री वैष्णव ने कहा कि दुर्घटना स्थल पर बचाव एवं राहत कार्य पूरा कर लिया गया है। पटरियों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। मौके से क्षतिग्रस्त कोच हटाने का काम भी प्रारंभ हो गया है।
रेल मंत्री ने दुर्घटनास्थल पर एकत्र हुए लोगों से अपील की कि पटरी से दूर रहें ताकि मरम्मत कार्य शुरू किया जा सके। इससे रेलवे अधिकारियों को रेल सेवा सुचारू रूप से बहाल करने में मदद मिलेगी।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया और स्थिति की समीक्षा की। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और ओपीसीसी अध्यक्ष सरत पटनायक सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी घटनास्थल का दौरा किया।
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन (12841) हावड़ा के नजदीक से चेन्नई जा रही थी तभी उसके कुछ कोच पटरी से उतर गये। इसके बाद यशवंतपुर-हावड़ा ट्रेन (12864) ट्रेन की कोरोमंडल एक्सप्रेस से टक्कर हो
गयी। इसी दौरान कोरोमंडल एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गयी।
इस हादसे में 261 यात्रियों की मौत हो गयी और करीब 900 लोग घायल हो गये।
श्रवण, उप्रेती
वार्ता

image