Friday, Apr 19 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में जहरीली शराब से 27 की मौत, कई की हालत नाजुक

उत्तराखंड में जहरीली शराब से 27 की मौत, कई की हालत नाजुक

देहरादून/ हरिद्वार, 08 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में हरिद्वार जिले और सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कई गांवों के ग्रामीणों के जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गयी जिसमें सहारनपुर के रहने वाले 13 और हरिद्वार जिले के रहने वाले 14 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है।

राज्य के हरिद्वार जिले में तेरहवीं कार्यक्रम के दौरान जहरीली शराब पीने से इन लोगों की मृत्यु हो गयी।

राज्य के आबकारी मंत्री प्रकाश पन्त ने यूनीवार्ता को बताया कि रुड़की क्षेत्र-2 के अन्तर्गत बालपुर, खेडी और बिंदु गांव तथा मलभसवां में जहरीली शराब पीने से 14 व्यक्तियों की मृत्यु हो हुई है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने दूरभाष पर यूनीवार्ता को बताया कि रुड़की क्षेत्र में जहरीली शराब पीने के कारण उनके जिले में 13 लोगों की मृत्यु हुई है। भगवानपुर के आसपास के गांवों के लोग गुरुवार को किसी परिचित की तेहरवीं में आये थे, जहां इन लोगों ने शराब पी जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

श्री पन्त ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों/कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इसके साथ ही पूरे राज्य में अवैध शराब की बिक्री और कच्ची शराब के बनाने के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये हैं। राज्यपाल बेबीरानी मौर्य और मुख्यंमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र में तेरहवीं के कार्यक्रम के दौरान शराब पीने से कई लोगों की तबीयत बिगड़ गयी थी, जिसके कारण अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग अभी भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image