Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


283 विधायकों ने शपथ ली, उद्धव ठाकरे कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

283 विधायकों ने शपथ ली, उद्धव ठाकरे कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

मुंबई 27 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित 288 विधायकों में से 283 विधायकों ने बुधवार को विधान भवन में विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली।

अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) कालीदास एन. कोलम्बकर ने सुबह आठ बजे से विधायकों को शपथ दिलाने की कार्रवाई शुरू की और अपराह्न से थोड़ा देर पहले शपथ ग्रहण समारोह समाप्त हुआ। पांच सदस्यों को बाद में शपथ दिलायी जाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता सुप्रिया सूले और शिव सेना नेता आदित्य ठाकरे का विधान भवन के प्रवेश द्वार पर गर्मजोशी से स्वागत करते देख कई लोग चकित हुए। सभी पार्टियों के विधायकों ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे को नमस्ते कहा और शुभकामनाएं दीं।

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार जब विधानसभा में पहुंचे तो वह श्रीमती सुप्रिया सुले को देखकर मुस्कुराये, उनका गर्मजोशी से स्वागत किया, उनसे हाथ मिलाया और फिर उन्हें गले लगाया। इसके बाद श्रीमती सुप्रिया ने श्री अजित पवार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस श्रीमती सुप्रिया के पास पहुंचे, तो हाथ मिलाकर और गले लकर गर्मजोशी से स्वागत किया। कुछ और विधायकों ने भी श्रीमती सुप्रिया को गले लगाकर स्वागत स्वागत किया, जिसमें उनके भतीजे रोहित पवार, आदित्य ठाकरे, अनिल देशमुख शामिल थे।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे थोराट, पूर्व मंत्री आशीष शेलार, राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, शिवसेना के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे तथा कई अन्य वरिष्ठ नेताओं का स्वागत किया।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

image