Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
भारत


मातृश्री पुरस्कार से सम्मानित किए गए 29 पत्रकार

मातृश्री पुरस्कार से सम्मानित किए गए 29 पत्रकार

नयी दिल्ली, 16 जून (वार्ता) देश की विभिन्न समाचार एजेंसियों, समाचार पत्रों तथा टेलिविजन चैनलों के 29 पत्रकारों को रविवार को यहां 44वें मातृश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

इन पत्रकारों में समाचार एजेंसी यूनीवार्ता के जितेंद्र कुमार, यूएनआई के अग्रज प्रताप सिंह,पीटीआई के सर्वोत्तम जी महाठा जयपुरियार, भाषा की नमिता सिंह, नव भारत टाइम्स की पूनम गौड़, दैनिक जागरण के संजीव गुप्ता, दैनिक हिन्दुस्तान के सज्जन चौधरी तथा आज तक के रंजीत सिंह शामिल हैं।

समारोह में जिन अन्य पत्रकारों को सम्मानित किया गया है उनमें पंजाब केसरी के कुणाल कश्यप, टाइम्स आफ इंडिया के चीफ कार्टूनिस्ट संदीप अधवारियो, पीटीआई के फोटो पत्रकार दुर्गा प्रसाद मिश्र, एनएनआई के राजीव कुमार रंजन और कैमरामेन राहुल सिंह, दैनिक जागरण के फोटोग्राफर पारस, अमर उजाला के धीरज बैनिवाल, हरि भूमि के विनोद मणि गौतम, हमारा समाज (उर्दू) के मिन्हाज अहमद, इंडिया न्यूज के विडिओ जर्नलिस्ट दिलीप अवस्थी, टोटल टीवी के शूरवीर सिंह, राजस्थान पत्रिका के फोटो पत्रकार शैलेन्द्र पाण्डेय, एमएच-1 टीवी के प्रेम सिंह, इंडिया न्यूज के विष्णु शर्मा तथा धर्म वेबसाइट के अरविन्द कुमार शर्मा, जे एडं के एंड गुलशतान न्यूज के विजय कुमार तोगा, सांध्य महालक्ष्मी भाग्योदय से फिल्म समीक्षक विजय कुमार, शगुफ्ता टीवी टाइम्स के प्रवीण अर्शी और वरिष्ठ लेखक एस एस डोगरा शामिल हैं।

इस बार अयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म ‘बधाई हो’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया है। समाज सेवा के लिए पूर्व महापौर आदेश गुप्ता को सम्मानित किया गया।

पुरस्कार समिति के संयोजक दिनेश शर्मा ने कहा कि देश को सही दिशा दिखाने में मीडिया की भूमिका आरंभ से ही चुनौतीपूर्ण रही है और उन्हें उम्मीद है कि पुरस्कार से सम्मानित पत्रकार इस दायित्व का निरंतर निर्वहन करेंगे।

अभिनव,सचिन

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image