Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसों में 32 लोगों की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसों में 32 लोगों की मृत्यु

लखनऊ, 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीते 24 घंटे में हुई सड़क दुर्घटनाओं में 32 लोगों की मृत्यु हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में सोमवार रात पश्चिम बंगाल में तैनात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार आनंद के चार परिजन कार चालक के साथ कही जा रहे थे। घटामपुर इलाके उनकी कार एक ट्रक के पीछे रुकी तभी पीछे से आ रहे दूसरे ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। हादसे में आईपीएस अधिकारी पिता दिनेश रजक (55), आईपीएस अधिकारी की माता रजनी, उनकी 20 वर्षीय बहन, श्री आनंद के मामा और कार के ड्राइवर देवेंद्र की मृत्यु हो गयी।

उन्होंने बताया कि हरदोई जिले में सोमवार देर रात बघौली इलाके में किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की जान चली गयी। मृतकों की पहचान राजेंद्र प्रसाद निवासी मुन्नाखेड़ा थाना कासिमपुर, मंशाराम निवासी मर्दनखेड़ा थाना कासिमपुर और मंशाराम निवासी बिराहिमपुर थाना बेनीगंज के रूप में हुई है। वहीं, इसी जिले के शाहाबाद कस्बे में टैक्सी की टक्कर से शिवम और अवधेश प्रजापति नाम के दो लोगों की मृत्यु हुयी।

मथुरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के बल्देव थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह शव लेकर बिहार जा रही एक एंबुलेंस डिवाइडर से टकराकर हाईवे पर दूसरी ओर जाकर पलट गई। उसी समय आगरा से दिल्ली जा रही तेज रफ्तार कार उससे टक्करा गई। हादसे में दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मृत्यु हो गयी और पांच अन्य घायल हो गये।

बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक कार सड़क पर खड़ी दो महिलाओं को टक्कर मारते हुये सूरजपुर मखेना नहर में जा गिरी। इस हादसे में कार पर सवार सुमित (28), उनकी पत्नी प्राची (26), गुन्नू (02) और ललित (52) की मृत्यु हो गयी। जबकि मृतक ललित की पत्नी मिनी (50) और सुमित की सास लक्ष्मी (70) को नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार की टक्कर से भोपतपुर नगला गांव की जसवंती (40) ने भी दम तोड़ दिया और इसी गांव की शीला देवी घायल हैं।

टीम विश्वजीत त्यागी

जारी वार्ता

image