Friday, Mar 29 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल नीलामी में 346 खिलाड़ी, युवराज का बेस प्राइज एक करोड़

आईपीएल नीलामी में 346 खिलाड़ी, युवराज का बेस प्राइज एक करोड़

नयी दिल्ली, 11 दिसम्बर (वार्ता) बेशुमार दौलत से भरपूर आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए 18 दिसम्बर को जयपुर में होने वाली नीलामी में 346 खिलाड़ी उतरेंगे।

नीलामी के लिए 1003 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया था और आठ फ्रैंचाइज़ी टीमों द्वारा शॉर्टलिस्ट किये गए खिलाड़ियों की सूची जमा कराने के बाद अंतिम सूची तैयार की गयी है जिसमें से खिलाड़ी खरीदे जाएंगे।

नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये का अधिकतम बेस प्राइज रखा गया है और इस आधार मूल्य में रखे गए सभी नौ खिलाड़ी विदेशी हैं। इन नौ खिलाड़ियों में ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसित मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इंग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, डी आरसी शार्ट और सैमुअल करेन शामिल हैं।

पिछले सत्र में 11.5 करोड़ रुपये की कीमत के साथ नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट डेढ़ करोड़ रुपये का बेस प्राइज रखने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। इस आधार मूल्य में कुल 10 खिलाड़ी हैं जिनमें नौ विदेशी हैं।

एक समय भारत के दिग्गज स्टार रहे युवराज सिंह का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है। इस आधार मूल्य में उनके साथ अक्षर पटेल भी शामिल हैं। एक करोड़ रुपये के आधार मूल्य में चार भारतीयों और 15 विदेशियों सहित कुल 19 खिलाड़ी शामिल हैं।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image