Friday, Apr 19 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


35 वर्ष के हुये रणबीर सिंह

35 वर्ष के हुये रणबीर सिंह

मुंबई 06 जुलाई (वार्ता) बालीवुड के जानेमाने अभिनेता और जवां दिलो के धड़कन रणवीर सिंह आज 35 वर्ष के हो गये।

06 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर सिंह बचपन के दिनों से ही अभिनेता बनने का ख्वाब देखा करते थे। रणवीर ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2010 में प्रदर्शित यशराज बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म बैड बाजा बारात से की। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के डेब्यू पुरस्कार से सम्मानित किये गये।

वर्ष 2012 में उन्हें एक बार फिर से यशराज फिल्मस की फिल्म लेडिज वर्सेज रिकी बहल में काम करने का अवसर मिला। हालांकि यह फिल्म टिकट खिडकी पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। रणवीर की तीसरी फिल्म लुटेरा प्रदर्शित हुयी है। फिल्म ने टिकट खिड़की पर औसत सफलता हासिल की लेकिन उनका अभिनय दर्शकों को बेहद पसंद आया।

वर्ष 2013 में रणबीर सिंह की सुपरहिट फिल्म गोलियो की रासलीला रामलीला प्रदर्शित हुयी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म में रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण की केमेस्ट्री को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की।

वर्ष 2014 में रणबीर सिंह को एक बार फिर से यशराज बैनर तले बनी फिल्म गुंडे में काम करने का अवसर मिला।कोल माफियाओं के इर्द गिर्द घूमती इस फिल्म में रणबीर सिंह ने अपनी चॉकलेटी इमेज से अलग हटकर मवाली गुंडे की भूमिका निभायी। फिल्म में उनका यह अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आया। गुंडे टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

वर्ष 2015 में रणबीर सिंह दिल धड़कने दो और बाजीराव मस्तानी जैसी हिट फिल्म प्रदर्शित हुयी है। इसके बाद रणवीर सिंह ने पद्मावत, सिंबा और गली बॉय जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। रणवीर इन दिनों फिल्म 83 में काम कर रहे हैं। फिल्म में वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

प्रेम सतीश

वार्ता

More News
फ़िल्म 'प्यार का देवता' का गाना 'सरक जाता पेट से पिया' रिलीज

फ़िल्म 'प्यार का देवता' का गाना 'सरक जाता पेट से पिया' रिलीज

19 Apr 2024 | 2:14 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) अरविंद अकेला कल्लू और यामिनी सिंह की फ़िल्म 'प्यार का देवता' का गाना 'सरक जाता पेट से पिया' रिलीज हो गया है।

see more..
शिल्पी राज और नम्रता मल्ला का गाना करिया ब्लाउज रिलीज

शिल्पी राज और नम्रता मल्ला का गाना करिया ब्लाउज रिलीज

19 Apr 2024 | 2:09 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) गायिका शिल्पी राज और अभिनेत्री नम्रता मल्ला का गाना करिया ब्लाउज रिलीज हो गया है।

see more..
विमल पांडेय और मणि भट्टाचार्य की फिल्म लगन पत्रिका का फर्स्ट लुक रिलीज

विमल पांडेय और मणि भट्टाचार्य की फिल्म लगन पत्रिका का फर्स्ट लुक रिलीज

19 Apr 2024 | 2:04 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) रंजीत सिंह फिल्म क्रिएशन प्रस्तुत यू ए प्रोडक्शन एंड एंटरटेनमेंट हाउस की फिल्म लगन पत्रिका का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है।

see more..

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा शो दिल से दिल तक

19 Apr 2024 | 2:04 PM

मुंबई, 17 अप्रैत (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न अपने आगामी शो ‘पुकार दिल से दिल तक’ के साथ दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार है। दिल से दिल तक शो प्यार, नुकसान, और मुक्ति की सम्मोहक कहानी है।

see more..
image