Friday, Mar 29 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में साढ़े ग्यारह बजे तक 37.72 फीसदी मतदान

बंगाल में साढ़े ग्यारह बजे तक 37.72 फीसदी मतदान

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 34 सीटों के लिए सोमवार को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच 37.72 प्रतिशत मतदान हुआ। इस चरण के 34 सीटों पर 268 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में आज शाम बंद हो जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले चार घंटों में मालदा में 40.15 फीसदी मतदान हुआ, जबकि मुर्शिदाबाद में 42.43, दक्षिण दिनाजपुर में 39.6, पश्चिम वर्द्धवान में 34.17 फीसदी मतदान हुआ है। मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की लम्बी कतार लगी हुई है। जहां शाम साढ़े छह बजे तक मतदान होगा।

आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि बक्तारनगर हाई स्कूल के मतदान केन्द्र में तृणमूल कांग्रेस के एक पोलिंग एजेंट ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो छपी टोपी पहन रखी थी।

सुश्री पॉल ने कहा कि पीठासीन अधिकारी ने हालांकि कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और न ही उनकी टोपी पर नजर गयी। उन्होंने कहा “चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदान के दौरान आप ऐसी कोई चीज नहीं पहने सकते जिस पर आपकी पार्टी का चिह्न या फिर राजनीतिक नेता की फोटो छपी हो। यह ममता बनर्जी की चाल है। वह जानती है कि इस बार मतदाता उनको वाेट नहीं दे रहे।”

राशबिहारी (कोलकाता) से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार देबाशीष कुमार ने आरोप लगाया कि उन्हें केंद्रीय बलों ने कई मतदान केन्द्रों में उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। रानीनगर से भाजपा उम्मीवार माशुहरा खातून ने आरोप लगाया कि उनकी कार पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

भाजपा के पोलिंग एजेंट शंकर सरकार ने आरोप लगायाकि उन्हें मतदान केन्द्र संख्या 91 से तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने जबरन बाहर निकाल दिया और मालदा रतुआ के बखरा गांव को छोड़ने को कहा है।

राज्य में सातवें चरण के मतदान शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में घर से बाहर निकल कर मतदान करने का आग्रह किया है। आज सुबह एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा, “बंगाल में आज सातवें चरण को मतदान हो रहा है। मेरा मतदाताओं से कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए मतदान करने का आग्रह है।”

उप्रेती

वार्ता

image