Friday, Mar 29 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


खजुराहो में तीसरा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 17 दिसंबर से

खजुराहो में तीसरा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 17 दिसंबर से

ग्वालियर, 12 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थल खजुराहो में तीसरा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 17 से 23 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस फिल्म महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उप राष्ट्रपति एम वैकयानायडू के शामिल होने की संभावना है।

फिल्म कलाकार राजा बुंदेला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस फिल्म महोत्सव में युवा कलाकारों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। प्रशिक्षण फिल्म कलाकार अनुपम खेर, सुभाष घई और रमेश सिप्पी जैसे नामी कलाकार देंगे। इस महोत्सव में जैकी श्राफ, मनमोहन शेट्टी , प्रेम चोपडा, गोविंद निहलानी, कुलमीत मक्कर, गोविंद नामदेव, पंकज पाराशर, गुलशन पांडे, सुशांत सिंह राजपुर जैसी बॉलीबुड हस्तिया 16 से 23 दिसंबर तक अलग अलग कलाकार प्रशिक्षण देंगे।

राजा बुंदेला ने बताया कि टपरा टॉकीज महोत्सव की जान होगी। इस टपरा टॉकीज में चार प्रमुख विषय पर विचार किया जाएगा। इन विषयों में महिला सशक्तिकरण, देश की रक्षा में जुडे जवान, देश के अन्नदाता किसान और देश का सुनहरा आज और कल -नौजवान शामिल हैं।

फिल्म महोत्सव में इन विषयों पर केन्द्रित फिल्मों का चयन और प्रदर्शन किया जाएगा। राजा बुंदेला ने बताया कि यह फिल्म महोत्सव बुंदेलखंड के तीन प्रमुख शहरों खजुराहो, पन्ना और छतरपुर में भी आयोजित किया जाएगा। सात दिवसीय समारोह में तीन युवा कलाकारों का चयन किया जाएगा। यह कलाकार फिल्म बनाने की प्रक्रिया सीखने के लिए अनुपम खेर, रमेश सिप्पी और सुभाष सिंह के संरक्षण में जाएंगे।

सं बघेल

वार्ता

There is no row at position 0.
image