Tuesday, Jul 23 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जियो ट्रू5जी से 406 शहर हुए कनेक्ट

जियो ट्रू5जी से 406 शहर हुए कनेक्ट

नयी दिल्ली 21 मार्च,(वार्ता) रिलायंस जियो की ट्रू5जी सेवा अब देश के 406 शहरों में पहुंच गई है। 400 से अधिक शहरों में ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च करने वाली जियो देश की पहली कंपनी बन गई है। नए लॉन्च किए गए अधिकांश शहरों में 5जी लॉन्च करने वाला रिलायंस जियो पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 16 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 41 नए शहर जियो ट्रू5जी से जुड़ गए। नए जुड़े शहरों की लिस्ट में आंध्र प्रदेश के अदोनी, बडवेल, चिलकालुरिपेट, गुडिवाड़ा, कादिरी, नरसापुर, रायचोटी, श्रीकालहस्ती, ताडेपल्लीगुडेम, गोवा का मडगांव, हरियाणा के फतेहाबाद, गोहाना, हांसी, नारनौल, पलवल, हिमाचल प्रदेश का पोंटा साहिब, जम्मू और कश्मीर का राजौरी, झारखंड का दुमका, कर्नाटक का रॉबर्टसनपेट, केरल के कान्हांगड, नेदुमंगड, तलिपरम्बा, थालास्सेरी, थिरुवल्ला, मध्य प्रदेश के बैतूल, देवास, विदिशा, महाराष्ट्र के भंडारा, वर्धा, मिजोरम का लुंगलेई, ओडिशा के ब्यासनगर, रायगड़ा, पंजाब का होशियारपुर, राजस्थान का टोंक, तमिलनाडु के कराईकुडी, कृष्णागिरि, रानीपेट, थेनी अल्लीनगरम, उधगमंडलम, वनियामबाड़ी और त्रिपुरा का कुमारघाट शामिल हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि जियो किसी भी नए शहर में तभी ट्रू5जी का रोलआउट करता है जब वहां पर्याप्त रूप से 5जी का कवरेज मिलने लगता है। लाखों यूजर्स जियो ट्रू5जी का इस्तेमाल कर रहे हैं और ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर कंपनी दुनिया का सबसे बेहतरीन 5जी नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश कर रही है।

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

23 Jul 2024 | 3:40 PM

नयी दिल्ली 23 जुलाई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी जारी रहने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
जिंसों में टिकाव

जिंसों में टिकाव

23 Jul 2024 | 3:40 PM

नयी दिल्ली 23 जुलाई (वार्ता) विदेशी बाजारों के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर उठाव सुस्त रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेल समेत सभी जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
बजट पेश होते ही भारी गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार

बजट पेश होते ही भारी गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार

23 Jul 2024 | 3:36 PM

मुंबई 23 जुलाई (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में आज चालू वित्त वर्ष के लिए पेश किए गए बजट में कैपिटल गेन टैक्‍स के तहत लॉन्‍ग टर्म कैपिटल गेन को 2.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के प्रस्ताव के बाद सेंसेक्स करीब 1200 अंक टूट गया लेकिन कृषि और उपभोक्ता क्षेत्र को समर्थन की घोषणा से बाजार में धीरे-धीरे रिकवरी होने लगी।

see more..
image