Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य


पिथौरागढ़ उपचुनाव में 48 प्रतिशत मतदान

पिथौरागढ़ उपचुनाव में 48 प्रतिशत मतदान

नैनीताल, 25 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर सोमवार को हुए उपचुनाव में 48 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मतदाताओं ने उपचुनाव में विशेरूचि नहीं दिखायी। एक मतदान केेंद्र स्थल पर मतदाताओं ने क्षेत्र में सड़क न बनाने को लेकर मतदान का बहिष्कार किया।

पिथौरागढ़ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे के अनुसार मतदान शांतिपूर्वक संम्पन्न हुआ और लगभग 47़ 48 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उधर, सड़क का निर्माण नहीं होने से नाराज देवदार मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने वोटिंग का बहिष्कार किया।

मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की, मतदाताओं ने अधिकारियों की बात नहीं मानी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की असामयिक निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी। उपचुनाव के लिये भाजपा ने श्री पंत की पत्नी चंद्रा पंत तथा कांग्रेस ने अंजु लुंठी पर दांव लगाया है जबकि समाजवादी पार्टी ने मनोज भट्ट को उम्मीदवार मैदान में उतारा है।

सं. संतोष

वार्ता

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
image