Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
States


लखनऊ के दो होटलों में लगी आग में मृतकों की सख्या बढकर हुई पांच

लखनऊ के दो होटलों में लगी आग में मृतकों की सख्या बढकर हुई पांच

लखनऊ,19 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के नाका क्षेत्र में मंगलवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन के निकट दूध मण्डी के पास विराट इन्टरनेशन होटल में तेेज धमाके के साथ लगी भीषण आग में एक महिला और बच्चे सहित पांच लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 17 लोग घायल हो गए। जिनमें आठ की हालत गंभीर बताई गई है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके आश्रितों को दो-दो लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रूपये की अार्थिक सहायता देने की घोषण की है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दोनों होटलों में से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। मृतकों में से अभी तक दो की शिनाख्त हो चुकी है जिनमें अलीगढ निवासी प्रियंक शर्मा (40) एवं एक डेढ साल की बच्ची मेहर कानपुर निवासी शामिल है। शेष तीन मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे है। होटल तंग रास्ते पर बने होने के कारण दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौके पर पहुंची और कहा कि मामले की एक सप्ताह में जांच करा कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सुबह करीब पांच बजे होटल विराट में तेज धमाके के बाद आग लग गई और देखते ही देखते उसके पास एसएसजी इंटनेशन होटल में फैल गई। उन्होंने बताया कि होटल में आग बुझाने का इंतजाम नहीं था और ये होटल गैर कानूनी तरीके से बनाये गये थे।
तेज जनार्दन
वार्ता

image