Friday, Apr 19 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
खेल


जालंधर में बनाए गए 5 आधुनिक सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट

जालंधर में बनाए गए 5 आधुनिक सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट

जालंधर, 11 फरवरी (वार्ता) जालंधर पंजाब राज्य का पहला शहर बन गया है जिसने रायजादा हंसराज स्टेडियम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए पांच अल्ट्रा आधुनिक सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट बनाए हैं।

जिला उपायुकत वरिंदर कुमार शर्मा और डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन की अंतरिम कमेटी के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विश्वेश सारंगल ने मंगलवार को स्टेडियम का दौरा किया और नवनिर्मित कोर्ट का निरीक्षण किया। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा उच्च गुणवत्ता वाले सिंथेटिक कोर्ट को मंजूरी दी गई है और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा 15 लाख रुपये की लागत से स्थापित किया गया है।

नवोदित खिलाड़ियों के लिए शहर में कोई सिंथेटिक कोर्ट नहीं था , जिसके कारण उनके अभ्यास को बहुत नुकसान होता था। उपायुक्त ने इसे ऐतिहासिक मील का पत्थर बताते हुए कहा कि इससे नवोदित खिलाड़ियों के लिए बैडमिंटन के नए अवसर खुलेंगे और उन्हें खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बेहतर अवसर मिलेंगे, जिससे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में खिलाड़ियों को बेहतर ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि यह पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है ताकि नवोदित खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम बनाने के लिए उन्हें अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराया जा सके। शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में जिला प्रशासन और जिला बैडमिंटन संघ द्वारा खिलाड़ियों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगे।

इस दौरान, उपायुक्त और अतिरिक्त उपायुक्त ने स्टेडियम परिसर में नए व्यायामशाला के निर्माण पर चल रहे कार्य की भी समीक्षा की। उपायुक्त ने यह भी कहा कि लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया जाएगा कि वह मौजूदा संसाधनों का इष्टतम उपयोग सुनिश्चित करने के अलावा लड़कियों और लड़कों के छात्रावास में इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए विस्तृत अनुमान तैयार करे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image