Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आरपीएफ के विशेष अभियान में 50 दलाल गिरफ्तार

आरपीएफ के विशेष अभियान में 50 दलाल गिरफ्तार

भागलपुर ,14 जून (वार्ता) पूर्व रेलवे के चार रेल मंडल में टिकटों की कालाबाजारी करने वालों और दलालों के खिलाफ आज सुबह से चलाये गये एक विशेष अभियान के तहत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पचास से अधिक दलालों को गिरफ्तार कर लिया।

मालदह मंडल के आरपीएफ कमांडेट फ्रांसिस सेरी ने यहां बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार के निर्देश पर पूर्व रेलवे के हावड़ा, सियालदह, आसनसोल एवं मालदह रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर चलाये गये इस विशेष अभियान के तहत रेलवे सुरक्षा बल की अलग-अलग टीमों ने एक साथ पचास ठिकानो पर छापेमारी कर पचास से अधिक दलालों और टिकटों की कालाबाजारी करने वालों को धरदबोचा।उन्होंने बताया कि इन कालाबाजारियों के पास से सात लाख, साठ हजार रुपये मूल्य की रेल टिकटें बरामद की गई है।

श्री सेरी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये दलाल फर्जी पहचान पत्रों का इस्तेमाल कर ई- टिकट बनाते थे और कालाबाजार मे ऊंची कीमतों पर बेचने का धंधा करते थे। इन सभी पहचान पत्रों को अवैध घोषित कर उन्हे अपनी साइट से शीघ्र हटाने के लिए आईआरसीटीसी को कहा गया है।

कमांडेट ने बताया कि पकडे़ गये दलालों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने इस धंधे से 43 लाख रुपये की रेल टिकटों का कारोबार किया था। इस धंधे में शामिल तीन दलालों को भागलपुर स्टेशन से भी पकड़ा गया है । उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ रेलवे कानून की धारा 143 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

श्री सेरी ने बताया कि पूर्व रेलवे के सुरक्षा बल के पुलिस महानिरीक्षक ए एन मिश्रा की देखरेख मे इन चार रेल मंडलो मे चलाये गये विशेष अभियान के दौरान रेलवे सुरक्षा बल ने लंबे समय से चल रहे इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ कर गर्मी के मौसम मे आम यात्रियों को राहत देने का काम किया है। उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम मे यात्रियो की भारी भीड़ को देखते हुए सभी जगहों पर दलालों के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा।

सं.उमेश.सूरज

वार्ता

image