Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
बिजनेस


50 हजार भारतीय एमएसएमई को प्रशिक्षित करेगी वॉलमार्ट

नयी दिल्ली 09 दिसंबर (वार्ता) दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट इंक ने अपने वैश्विक सप्लाई चेन से मेक इन इंडिया को जाेड़ने के लिए भारत के 50,000 छोटे व्यापारियों को प्रशिक्षण देने के लिए वॉलमार्ट वृद्धि सप्लायर डेवलपमेंट प्रोग्राम (वॉलमार्ट वृद्धि) की घोषणा की है।
वॉलमार्ट इंटरनेशनल की अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुडिथ मैकेना ने सोमवार को यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि वॉलमार्ट वृद्धि वैश्विक अर्थव्यवस्था में हिस्सा लेने और अपनी घरेलू क्षमता को बढ़ाने के लिए भारत के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमईज) के साथ सक्रिय रूप से काम करेगा। वॉलमार्ट वृद्धि उन सप्लायरों की आवश्यकता के अनुसार साधन उपलब्ध कराएगा, जिनके पास बढ़ने की इच्छा और क्षमता है। अगले पांच सालों में एमएसएमई को इस प्रोग्राम की विशेषता वाले व्यक्तिगत प्रशिक्षण, विशेषज्ञ सलाह के साथ साथ वॉलमार्ट की वैश्विक अनुभवों का लाभ प्रदान किया जाएगा। इसके साथ-साथ वॉलमार्ट स्थानीय उद्यमी समुदायों को नेटवर्क और मेंटर भी उपलब्ध कराएगा।
उन्होंने कहा कि इसमें भाग लेने वालों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की वृद्धि के लिए साधन उपलब्ध कराएगा, जिससे उन्हें वॉलमार्ट ग्लोबल सोर्सिंग, वॉलमार्ट इंडिया, फ्लिपकार्ट की सप्लाई चेन के साथ साथ घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के सप्लाई चेन का हिस्सा बनने की क्षमता विकसित करने में सहायता मिलेगी। वृद्धि प्रोग्राम भारतीय सप्लायर को वॉलमार्ट एंव फ्लिपकार्ट सहित पूरी दुनिया के ऑनलाइन एवं ऑफलाइन ग्राहकों के लिए सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
उन्होंने कहा कि यदि सप्लायरों की महात्वाकांक्षा घरेलू बाजार या फिर पूरी दुनिया के बाजार में काम करने का है, तो वॉलमार्ट वृद्धि उन्हें वे सारे साधन उपलब्ध कराएगा, जिसकी उन्हें आवश्यकता होगी। वॉलमार्ट वृद्धि वॉलमार्ट अंतरराष्ट्रीय पारिस्थितिकी तंत्र के अनुभवों एवं भारत में सामुदायिक विकास के बेहतरीन ट्रैक रिकार्ड और अनुभव वाले अपने साझीदार गैर सरकारी संगठन स्वास्ति के स्थानीय अनुभवों का लाभ उठाती है। नया प्रोग्राम सप्लायर डेवलपमेंट कम्यूनिटी के नेटवर्क के साथ संपर्क करेगा, जो वॉलमार्ट एवं फ्लिपकार्ट के पास भारत में पहले से ही मौजूद है। इसके साथ-साथ यह एमएसएमईज को नए बाजारों में निर्यात करने के लिए एमएसएमई प्रशिक्षण के वर्तमान प्रोग्राम को बढ़ाएगा और इसका विस्तार करेगा।
शेखर
जारी. वार्ता
More News
रुपया आठ पैसे लुढ़का

रुपया आठ पैसे लुढ़का

28 Mar 2024 | 9:12 PM

मुंबई 28 मार्च (वार्ता) अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती करने में कोई जल्दबाजी नहीं होने के बयान से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे लुढ़ककर 83.42 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
होण्डा ने  घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

होण्डा ने घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

28 Mar 2024 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय परिचालन शुरू करने से लेकर अब तक 6 करोड़ दोपहिया वाहन घरेलू बाजार में बेचने की आज घोषणा की।

see more..
एनएचपीसी को  जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

एनएचपीसी को जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

28 Mar 2024 | 7:48 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड ने सीपीएसई 1000 मेगावाट योजना के अंतर्गत विकसित की जा रही 300 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना,बीकानेर सहित नवीकरणीय परियोजना के क्रियान्वयन हेतु जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी), जापान से 20 अरब येन का विदेशी मुद्रा ऋण प्राप्त किया है।

see more..
image