Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य


51 अध्यापक राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित

51 अध्यापक राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित

चंडीगढ़,05 सितंबर (वार्ता ) अध्यापक दिवस के मौके पर पंजाब में 51 अध्यापकों का राज्य अध्यापक पुरुस्कार के साथ सम्मान किया तथा 53 अध्यापकों का अध्यापक विशेष पुरुस्कार के साथ सम्मान किया गया ।

शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज शिक्षक दिवस पर जालंधर में आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षकों को सम्मानित किया और उन्हें बधायी देते हुये उनसे गुरू शिष्य परंपरा को आगे बढ़ाने का आहवान किया ।उन्होंने 51 अध्यापकों को राज्य अध्यापक पुरुस्कार के साथ सम्मानित किया ।

श्री सोनी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में शिक्षकों का सदैव ऊंचा स्थान रहा है तथा शिक्षक समाज के प्रकाश स्तम्भ हैं। उन्होंने कहा कि गुरु और शिष्य का पारस्परिक रिश्ता भी प्राचीन-काल से ही अत्यन्त पावन और प्रगाढ़ रहा है।गुरूओं की श्रेष्ठ शिक्षा के ही कारण कभी भारत विश्वगुरु था। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान किया कि वे भारत को फिर से विश्वगुरु का दर्जा दिलाने में अहम योगदान दें ।

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे महान शिक्षक, चिन्तक, दार्शनिक और विद्धान थे। उन्होंने शिक्षकों के सम्मान में अपना जन्मदिन ही समर्पित कर दिया। वे जानते थे कि शिक्षक ही किसी राष्ट्र का भविष्य निर्माता होता है । उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे पंजाब में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने में अपनी महती भूमिका निभायें ।

शर्मा विजय

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image