Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


55 करोड़ की हेरोइन के साथ दो काबू

55 करोड़ की हेरोइन के साथ दो काबू

जालंधर, 28 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिले के फिल्लौर में ग्रामीण पुलिस ने ग्यारह किलो हेरोइन के साथ दो लोगों को काबू किया है। जब्त हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 55 करोड़ रुपये बतायी जाती हे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह माहल ने आज यहां प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने सतलुज दरिया के पुल के पास वाहनों की जांच के लिए विशेष नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान लुधियाना से जालंधर आ रही रही बस की जांच शुरू की गई तो उसमें से दो युवक नीचे उतर कर भागनेे की कोशिश करने लगे। उन्हें काबू किया गया। एक युवक के कंधे पर लटके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से प्लास्टिक की थैलियों में हेरोइन मिली। दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह लुधियाना के समराला से हेरोइन लाये थे और अमृतसर में सप्लाई की जानी थी और वह पहले भी चार बार हेरोइन लुधियाना से लेकर अमृतसर में सप्लाई कर चुके हैं।

पुलिस के अनुसार काबू किये युवकों की पहचान कुलविंदर सिंह उर्फ किंदी और रमन कुमार के रूप में की गई है। दोनों के खिलाफ फिल्लौर थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार किंदी हत्या के एक मामले में अगस्त 2018 में फिरोजपुर जेल से बाहर आया था और नशा तस्करों के संपर्क में वह जेल में ही आया था जबकि रमन कुमार के खिलाफ भी फिरोजपुर में एक मामला दर्ज है।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image