Friday, Apr 19 2024 | Time 04:05 Hrs(IST)
image
दुनिया


गाजा में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 56 फिलिस्तीनी घायल

गाजा में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 56 फिलिस्तीनी घायल

गाजा 27 जुलाई (शिन्हुआ) इजरायल की सीमा के निकट पूर्वी गाजा पट्टी में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान शुक्रवार को कम से कम 56 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने संवाददाताओं को बताया कि इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 38 लोगों के घायल होने की रिपोर्ट है।

श्री अल केदरा ने कहा कि घायल फिलिस्तीनियों में 22 बच्चे और तीन महिलायें शामिल है। उन्होंने कहा कि इजरायली सैनिकों ने चिकित्सा सेवाओं से संबंधित एक एम्बुलेंस को निशाना बनाया है।

उल्लेखनीय है कि पूर्वी गाजा में “ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न” रैली के दौरान होने वाले साप्ताहिक प्रदर्शनों में गाजा के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने भाग लेते है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की अक्सर झड़पे होती है। गाजा स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार इस तरह के रैली प्रदर्शन में अब तक 306 फिलिस्तिनियों की मौत हो चुकी है और कम से कम 17 हजार लोग घायल हुये है।

 

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image