Friday, Mar 29 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
खेल


हिसार में 21-27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी 5वीं महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

हिसार में 21-27 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी 5वीं महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (वार्ता) जूनियर, युवा और पुरुषों की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सफल समापन के बाद, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने 21 से 27 अक्टूबर के बीच एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करने का फैसला किया है और इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इस प्रतिष्ठित आयोजन का पांचवां संस्करण हिसार के सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में खेला जाएगा।

यह आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय के अंतराल के बाद एलीट महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की वापसी को भी चिह्नित करेगा। यह घरेलू मुक्केबाजों को अपने दमखम का प्रदर्शन करने का एक बड़ा अवसर भी प्रदान करेगा। मुक्केबाजों के पास इस आयोजन के माध्यम से इस साल के अंत में होने वाली आगामी एआईबीए विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में जगह बनाने का मौका होगा। विश्व चैम्पियनशिप के लिए टीम चुनने से पहले राष्ट्रीय चयन समिति इस आयोजन में मुक्केबाजों के प्रदर्शन पर विचार करेगी।

टूर्नामेंट एआईबीए के संशोधित 12 भार वर्गों के अनुसार ही खेला जाएगा। ये भार वर्ग 48 किग्रा, 50 किग्रा, 52 किग्रा, 54 किग्रा, 57 किग्रा, 60 किग्रा, 63 किग्रा, 66 किग्रा, 70 किग्रा, 75 किग्रा, 81 किग्रा और +81 किग्रा हैं। टूर्नामेंट के लिए नम्बर के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर और नाम के आधार पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर नाम होगी।

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, “हमने घरेलू सर्किट को धीरे-धीरे लेकिन फिर से खोलना शुरू कर दिया है। हमारे मुक्केबाजों और सहयोगी स्टाफ के साथ-साथ इस अभूतपूर्व समय में टूर्नामेंट के आयोजन में शामिल अन्य लोगों के लिए भी पूरी सुरक्षा सावधानी बरती गई है। हमने पिछले तीन महीनों में जूनियर और यूथ इवेंट सहित पांच राष्ट्रीय चैंपियनशिप सफलतापूर्वक आयोजित की हैं। हमें खुशी है कि बाधाओं के बावजूद हमने कई नई प्रतिभाओं को भाग लेते और उच्चतम स्तर पर खेल को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त करते हुए देखा है। हमें विश्वास है कि फेडरेशन के साथ सेंट जोसेफ स्कूल और हरियाणा बॉक्सिंग संघ एक यादगार चैंपियनशिप का आयोजन करेंगे और बीएफआई की ओर से, मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि हम इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के एक और रोमांचक संस्करण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।"

टूर्नामेंट का ड्रा 20 अक्टूबर की शाम को निकाला जाएगा। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले सभी मुक्केबाजों, टीम के अधिकारियों, कोचों और तकनीकी अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर उनके आगमन के 72 घंटे के भीतर किए गए कोरोना टेस्ट की एक नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट, बारकोड के साथ प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

राज

वार्ता

More News
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image