Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पुलगांव आयुध भंडार में विस्फोट, छह मरे, 10 घायल

पुलगांव आयुध भंडार में विस्फोट, छह मरे, 10 घायल

नागपुर 20 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में वर्धा जिले के पुलगांव केंद्रीय आयुध भंडार में मंगलवार सुबह विस्फोट हो गया जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हाे गयी और 10 अन्य घायल हो गये।

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट सुबह करीब 0710 बजे हुआ जिस समय आयुध भंडार के कर्मचारी सैन्य फायरिंग रेंज में इस्तेमाल नहीं किये गये विस्फोटकों को निष्क्रिय कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट में छह लोग मारे गये जिनमें से दो के शव इतनी बुरी तरह जल गये थे कि पहचान करना मुश्किल है। मृतकों की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है।

सभी घायलों को सवांगी स्थित नजदीकी जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से तीन लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है।

गौरतलब है कि पुलगांव देश का सबसे बड़ा सैन्य आयुध भंडार है और यहां बम, ग्रेनेड, राइफल और अन्य विस्फोटक भारी मात्रा में रखे हुए हैं। विभिन्न फैक्टरियों से गोला-बारूद और हथियार यहां लाये जाते हैं तथा उसके बाद विभिन्न सैन्य अड्डों पर भेजे जाते हैं। पिछले दो वर्ष में यहां दूसरा बड़ा विस्फोट हुआ है। इससे पहले मई 2016 में विस्फोटकों काे निष्क्रिय किये जाने के दौरान लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हो गयी थी।

More News
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image