Friday, Apr 19 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्टील प्लांट में आग लगने से साठ लाख का नुकसान

स्टील प्लांट में आग लगने से साठ लाख का नुकसान

अलवर 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले में भिवांडी स्थित कहरानी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक स्टील प्लांट के प्रोडक्शन एरिया में आज शार्ट सर्किट से आग लगने से करीब साठ लाख रूपये मूल्य के इलेक्ट्रोनिक आइटम्स एवं मशीन के पार्ट्स सहित अन्य सामान जल कर नष्ट हो गया।

सूत्रों के अनुसार भिवाड़ी क्षेत्र के कहरानी स्थित आरसीएस स्टील एण्ड ऑटो प्लांट के प्रोडक्शन एरिया में लगी आग के समय उस प्लांट में करीब 100 कर्मचारी उत्पादन संबंधी दैनिक काम में जुटे हुए थे। मशीनों पर ऑयल का अधिक इस्तेमाल होने से यहां शॉर्ट सर्किट होते ही ऑयल ने आग पकड़ ली और भडक़ी आग बेकाबू हो गई।

आग की सूचना पर राजस्थान एवं हरियाणा सीमावर्ती क्षेत्रों से करीब एक दर्जन दमकल वाहनों ने करीब तीन घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हादसे के समय स्टील प्लांट में आग से बचाव संबंधी जरूरी उपकरण नहीं पाए गए। हादसे के दौरान किसी भी कर्मचारी के झुलसने और जन हानि होने जैसी जानकारी नहीं है।

फैक्ट्री प्रबंधन से जुडे रामबाबू बिंदल ने बताया कि इस अग्रि हादसे के दौरान करीब 60 लाख रुपए से अधिक कीमत का सामान जल कर नष्ट हो गया है। आग से किसी तरह की जन हानि नहीं हुई है।

image